Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में 65 वीं राष्ट्रीय खो-खो चैम्पियनशिप का शुभारंभ

देवरिया में 65 वीं राष्ट्रीय खो-खो चैम्पियनशिप का शुभारंभ

देवरिया, 03 जनवरी(वार्ता)उत्तर प्रदेश के देवरिया में शुक्रवार से शुरू हुये 65वीं राष्ट्रीय बालक/ बालिका खो-खो चैम्पियनशिप में विभिन्न राज्यों से आयी 60 टीमें भाग ले रही है।

राष्ट्रीय बालक/बालिका खो खो चैम्पियनशित का उदघाटन महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज के मैदान में प्रदेश सरकार के मंत्री जय प्रकाश निषाद ने किया।

श्री निषाद ने बताया कि इस चैम्पियनशिप में विभिन्न राज्यों से करीब 60 टीमें भाग ले रही हैै। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को खेल भावना ने खेलना चाहिये।

उदघाटन मैच उत्तर प्रदेश और दमन एवं दीव के बीच खेला गया। उत्तर प्रदेश की बालिका टीम ने एकतरफा मुकाबले में जबरदस्त जीत दर्ज की। उत्तर प्रदेश की काजल ने नौ मिनट के खेल में अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। मेजबान उत्तर प्रदेश की बालिका टीम ने एक तरफा मुकाबले में दमन एवं दीव की टीम पर शानदार जीत दर्ज की।

प्रतिकूल मौसम में भी खिलाड़ियों का उत्साह चरम पर था। बालिका वर्ग के खेले गए अन्य मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने उड़ीसा पर एक अंक हराया। गुजरात की टीम ने हिमांचल प्रदेश पर नौ अंकों से दमदार जीत दर्ज की।

विद्या भारती एवं एनवीएस के बीच खेले गए करीबी मुकाबले में विद्या भारती ने दो अंकों से और पंजाब एवं मणिपुर के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब ने पांच अंकों से जबरदस्त जीत दर्ज की।

सं भंडारी

वार्ता

image