Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में 66 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद,दो तस्कर गिरफ्तार

औरैया में 66 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद,दो तस्कर गिरफ्तार

औरैया, 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की औरैया जिला पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र से ट्रक सवार दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 1308 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की,जिसकी कीमत करीब 66 लाख रूपये आंकी गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना पर रविवार रात कंटेनर पर अन्तर्राज्यीय शराब तस्करों द्वारा मुर्गी दाने की फर्जी बिल्टी तैयार कर उनकी बोरियों में छिपाकर पंजाब से कानपुर नगर ले जायी जा रही है। इस सूचना पर सदर कोतवाली क्षेत्र के भाऊपुर हाइवे पर घेराबंदी कर अंग्रेजी शराब से लदे कंटेनर को घेर लिया। पुलिस को देख चालक उसे भाऊपुर पुल के नीचे सर्विस रोड़ पर ले गया। पुलिस ने उसे घेर कर पकड़ लिया। तलाशी करने पर मुर्गी दाने में छुपाकर रखी गई 1308 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से शराब तस्कर अर्जुन सिंह व कवंल सिंह उर्फ कमलजीत निवासी पिन्जौर पंचकूला हरियाणा को भी गिरफ्तार किया । पकड़े गये तस्करों ने बताया कि पिछले कई दिनों से विभिन्न माध्यमों से जानकारी मिल रही थी कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गुजरात प्रदेशों का संगठित गिरोह शराब की तस्करी कर रहा है जिनके द्वारा बड़ी मात्रा में अवैध शराब औरैया से होकर कानपुर ले जायी जाने वाली है। इस सूचना पर यह कार्रवाई की गई। पकड़े गये तस्करों को जेल भेज दिया गया है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image