Friday, Apr 26 2024 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 67 लोगों की मौत

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 67 लोगों की मौत

पटना, 25 जून (वार्ता) बिहार में गुरूवार को आकाशीय बिजली कहर बनकर गिरी, जहां अलग-अलग जिलों में 67 लोगों की मौत हो गयी।

गोपालगंज में तेरह, नवादा में आठ ,सीवान, मधुबनी और भागलपुर में छह-छह, दरभंगा में पांच , पूर्णिया में चार ,पूर्वी चंपारण और औरंगाबाद में तीन-तीन ,पश्चिम चंपारण-सुपौल समस्तीपुर,जमुई और जहानाबाद में दो-दो लोग तथा सारण, शिवहर और बक्सर जिले में एक-एक व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गयी।

नवादा से यहां प्राप्त समाचार के अनुसार, जिले में वज्रपात से दो महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हैं। जिले के वारिसलीगंज के मसनखावां गांव के समीप कुछ लोग खेत में काम कर रहे थे तभी बारिश के कारण लोग पुलिया में छिप कर बैठ गए थे तभी वज्रपात हो गया। हादसे में सकिन्द्र मांझी, कैलू मांझी, कारू रविदास और मदन चौधरी की मौत हो गई जबकि जबकि पांच अन्य घायल हो गए। वहीं, दरियापुर के सकलदीप यादव और मोतालिक चक के द्वारिका यादव मवेशी चराने के दौरान वज्रपात की चपेट में आ जाने से मौत हो गयी। पथरा इंगलिश की बेदमिया देवी और बलोखर की गीता देवी की भी वज्रपात से मौत हो गयी।

भागलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, जिले के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के शाहाबाद गांव में आकाशीय बिजली गिरने से नरेश मंडल (46) और गुड्डु मंडल (18) की झुलस कर मौत हो गयी। वहीं, अकबरनगर थाना क्षेत्र के खरैया गांव में रामजी सिंह (60) की भी वज्रपात की घटना में मौत हो गयी। जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के नवटोलिया गांव में भी एक किशोर और नवगछिया थाना क्षेत्र के मिल्की गांव एवं परबत्ता थाना क्षेत्र के कनकी टोला गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक-एक युवक की मौत हो गयी।

प्रेम सतीश

जारी वार्ता

image