Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में विस्फोट में सात बच्चों की मौत

अफगानिस्तान में विस्फोट में सात बच्चों की मौत

काबुल, 07 जुलाई (वार्ता) अफगानिस्तान के घोर प्रांत में रविवार को अत्याधुनिक विस्फोटक उपकरण के विस्फोट में कम से कम सात बच्चों की मौत हो गयी।

प्रांतीय गवर्नर के कार्यालय ने रविवार को यह जानकारी दी।

अभी तक किसी ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पूर्व दिन में गजनी शहर में तालिबान आतंकवादियों ने बमों से हमले करके 12 से अधिक लोगों की हत्या कर दी तथा 170 अन्य को घायल कर दिया।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान आतंकवादियों की बमबारी की कड़ी निंदा करते हुए जोर देकर कहा कि इससे कट्टरपंथी आंदोलन के शब्दों और कामों के बीच विरोधाभास दिखाई दिया है। उन्होंने एक बयान में कहा,“ ऐसे आतंकवादी हमले के साथ तालिबान ने अपनी कथनी और करनी के बीच विरोधाभास दिखाया है। एक ओर वे कतर में शांति की बात कर रहे हैं तो दूसरी ओर उनके लड़ाके हर रोज बच्चों और महिलाओं सहित निर्दोष लोगों को मार रहे हैं।”

ये घटनाएं ऐसे समय में हुई हैं जब तालिबान के अधिकारी एक गैर-सरकारी प्रतिनिधिमंडल रविवार को कतर की राजधानी दोहा शहर में दो दिवसीय अंतर-अफगान शांति वार्ता में भाग ले रहे हैं। अफगान वार्ता के प्रमुख लक्ष्यों में से एक अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के लिए समय निर्धारित करने पर सहमत होना है।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
मलेशियाई सेना के दो हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत

मलेशियाई सेना के दो हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 10 की मौत

23 Apr 2024 | 1:05 PM

कुआलालंपुर 23 अप्रैल (वार्ता) मलेशिया के पेराक प्रांत में मंगलवार सुबह सेना के दो हेलिकॉप्टरों की रिहर्सल के दौरान टक्कर से 10 लोगों की मौत हो गयी।

see more..
पाकिस्तान, ईरान ने आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया

पाकिस्तान, ईरान ने आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया

23 Apr 2024 | 10:29 AM

इस्लामाबाद, 23 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान और ईरान ने सोमवार को सैद्धांतिक रूप से अपने-अपने देशों में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

see more..
image