Friday, Apr 26 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
खेल


71 वर्ष के हुए सुनील गावस्कर, क्रिकेट जगत ने दी बधाई

71 वर्ष के हुए सुनील गावस्कर, क्रिकेट जगत ने दी बधाई

नयी दिल्ली, 10 जुलाई (वार्ता) क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर शुक्रवार को ७१ वर्ष के हो गए और उनके जन्मदिन पर आईसीसी, बीसीसीआई और लीजेंड सचिन तेंदुलकर समेत क्रिकेट जगत ने बधाई दी है।

लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर के जन्मदिन पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, “टेस्ट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज। तीन बार टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज। 2005 तक उनके नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक थे। टेस्ट में 100 कैच लपकने वाले पहले भारतीय फील्डर। महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को जन्मदिन की बधाई।”

भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर उनकी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज। पर्दापण टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन (774) बनाने वाले क्रिकेटर। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को जन्मदिन की बधाई।”

विश्व रिकॉर्डधारी सचिन तेंदुलकर ने गावस्कर के जन्मदिन पर उनके साथ की एक फोटो साझा करते हुए लिखा, “मैं अपने प्रेरणास्त्रोत गावस्कर से पहली बार 1987 में मिला था। तब मैं 13 वर्ष का था और मुझे भरोसा नहीं हो रहा था कि मैं उस व्यक्ति से मिल रहा था जिसे देखकर मैं बड़ा हुआ और जिसका अनुकरण करना चाहता था। वो भी क्या दिन थे। आपको 71 वें जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं सर। आप स्वस्थ और सुरक्षित रहे।”

         पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, “दिग्गज सुनील गावस्कर सर को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई। वर्षों से मुझे प्रेरित करने के लिए धन्यवाद और पिछले कुछ वर्षों में कमेंट्री बॉक्स में आपके साथ समय बिताने का एक सुखद अनुभव रहा है। आपका आने वाला वर्ष मंगलमय हो।”

विश्वकप 1983 विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने लिखा, “दुनिया के सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाजों को जन्मदिन की शुभकामनाएं। सनी भाई आपके जीवन में खुशियां बनी रहें और आपके अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं, आपका दिन शानदार हो।”

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने लिखा, “जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं, सनी भाई। बिना हेलमेट के बल्लेबाजी करने के आपके किस्से सुनकर बड़ा हुआ हूं। अब उनको व्यक्तिगत रूप से जानना मेरे लिये सौभाग्य की बात है और वह कहानियां खुद उस इंसान से सुनने को मिल रही है। वेस्टइंडीज हमेशा से उनके घरेलू मैदान जैसा रहा।”

भारतीय क्रिकेटर अजिंक्या रहाणे ने लिखा, “सुनील गावस्कर सर को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई। उन्हें जीवन में अपार खुशियां मिले।”

भारतीय टीम के ‘चाइनामैन गेंदबाज’ कुलदीप यादव ने लिखा, “दिग्गज सुनील गावस्कर सर को जन्मदिन की बधाई। आपने एक पीढ़ी को खेलों के लिए प्रेरित किया है। आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।”

शुभम राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image