Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


72 हजार देने का वादा गरीबों के साथ क्रूर मजाक : भाजपा

72 हजार देने का वादा गरीबों के साथ क्रूर मजाक : भाजपा

पटना 25 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के देश के गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये देने के वादे पर कड़ा प्रहार करते हुये आज कहा कि श्री गांधी झूठों के सरताज और घोटालेबाज हैं इसलिए उन्होंने वादा तो कर दिया लेकिन इसे पूरा करने को लेकर कुछ ठोस नहीं कह सके।

बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने यहां कहा कि श्री गांधी ने आज देश के गरीबों के साथ निर्मम और क्रूर मजाक किया है। उन्होंने गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये देने का हवाई वादा किया लेकिन यह बताना भूल गए कि वह इस वादे को पूरा कैसे करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी दादी (पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) ने ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था और अब श्री राहुल गांधी भी वही रट लगा रहे हैं। उन्हें यह बताना चाहिए था कि आज तक कांग्रेस ने तीन पीढ़ियों के अपने शासनकाल में गरीबों के लिए क्या किया है।

श्री राय ने कहा कि श्री गांधी को तो सबसे पहले वह गुप्त मंत्र बताना चाहिए जिसके जरिए 10 वर्षों में उनकी आमदनी 1600 गुना बढ़ गयी है। जिस व्यक्ति का लगभग पूरा परिवार ही जमानत पर चल रहा है वह व्यक्ति देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ झूठ और नफरत की खेती कर रहा है। इससे बड़ी विडंबना क्या होगी। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि श्री गांधी के सार्वजनिक रिकॉर्ड के मुताबिक उनकी आमदनी का एकमात्र वैध स्रोत तो सांसद के तौर पर उनको मिलने वाला वेतन और उनकी जमा राशि पर मिलने वाला ब्याज है, फिर 2004 में जब उनके पास 55 लाख रुपये की संपत्ति थी तो वह 2014 में बढ़कर नौ करोड़ रुपये से अधिक की कैसे हो गयी। इससे बड़ा घोटाला और क्या हो सकता है।

सूरज सतीश

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image