Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:20 Hrs(IST)
image
दुनिया


कैमरून में 78 स्कूली बच्चों का अपहरण

कैमरून में 78 स्कूली बच्चों का अपहरण

याऔंडे 06 नवंबर (वार्ता) उत्तर-पश्चिम कैमरून में सशस्त्र अलगाववादी समूह के कार्यकर्ताओं ने एक विद्यालय से कम से कम 78 बच्चों तथा तीन अन्य लोगों को अगवा कर लिया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार इस समूह ने अपहृत बच्चों का एक वीडियो जारी किया है, जिससे पता चलता है कि इन बच्चों को संभवत: एक छोटे से कमरे में रखा गया है। क्षेत्रीय गवर्नर एडोल्फे लेले एल' अफ्रीके ने अलगाववादी समूह मिलिशिया पर बच्चों का अपहरण करने का आरोप लगाया है।

पश्चि एवं मध्य अफ्रीका के एमनेस्टी इंटरनेशनल की क्षेत्रीय उपनिदेशक समीरा दाऊद ने हालिया अपहरण की घटनाओं पर चिंता जताते हुए कहा, “इन अपहरण की घटनाओं से पता चलता है कि एंग्लोफोन क्षेत्र में हिंसा बढ़ने की कीमत आम लोग किस तरह से चुका रहे हैं। स्कूली बच्चों और शिक्षकों के अपहरण को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता है। जिसने भी इनका अपहरण किया है उसे पीड़ितों को तुरंत रिहा कर देना चाहिए। हम इन बच्चों के परिवारों के साथ हैं और मांग करते हैं कि कैमरून के अधिकारी अपनी शक्ति के अनुसार सबकुछ करें ताकि सभी विद्यार्थियों और स्कूल कर्मचारियों की रिहाई सुनिश्चित की जा सके।

 

More News
‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

16 Apr 2024 | 4:30 PM

गाजा, 16 अप्रैल (वार्ता/स्पूतनिक) फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने नवीनतम बंधक समझौते के प्रस्ताव के सभी शर्तों को खारिज कर दिया है, जिससे समझौते के तहत इज़रायल द्वारा रिहा किए जाने वाले फ़िलिस्तीनी कैदियों की संख्या में बढ़ गयी है।

see more..
image