Friday, Apr 19 2024 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
खेल


ओलंपिक क्वालिफायर के लिये 8 मुक्केबाज़ों की घोषणा

ओलंपिक क्वालिफायर के लिये 8 मुक्केबाज़ों की घोषणा

नयी दिल्ली, 30 दिसंबर (वार्ता) ओलंपिक क्वालिफायर के लिये सोमवार को पूर्व विश्व चैंपियनशिप के कांस्य विजेता विकास कृष्णन(69 किग्रा) और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता गौरव सोलंकी (57 किग्रा) सहित आठ पुरूष मुक्केबाज़ों के नामों की घोषणा कर दी गयी।

बेलारी के इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट में सोमवार को पहले ओलंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के लिये आठ मुक्केबाज़ों के नामों की घोषणा की गयी। जिन मुक्केबाजों ने पिछले दो दिन में ट्रायल जीते हैं उनमें 75 किग्रा वर्ग में आशीष कुमार, 81 किग्रा वर्ग में सचिन कुमार, 91 किग्रा वर्ग में नमन तंवर और 91+ किग्रा वर्ग में सतीश कुमार शामिल हैं।

अमित पंघल को उनके 52 किग्रा और मनीश कौशिक को 63 किग्रा वर्ग में विश्व चैंपियनशिप में रजत और कांस्य पदक जीतने के कारण ट्रायल में छूट दी गयी थी जिससे उन्हें क्वालिफायर में सीधे प्रवेश मिल गया।

पुरूष टीम में 57 किग्रा वर्ग में सर्वाधिक संघर्ष रहा जिसमें गौरव सोलंकी और एशियन चैंपियनशिप के रजत विजेता कविंदर सिंह बिष्ट के बीच कड़ा मुकाबला था जिसमें फैसला बंटा हुआ रहा। लेकिन सोलंकी ने थाईलैंड ओपन के रजत विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन के खिलाफ फाइनल में अपने आक्रामक प्रदर्शन की बदौलत क्वालिफायर का टिकट कटाया।

साेलंकी ने कहा,“ अनुभवी कविंदर और हुसामुद्दीन के खिलाफ इस मुश्किल वर्ग में जीत दर्ज करने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। ओलंपिक क्वालिफायर में अब मैं अपना 100 फीसदी प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाना चाहता हूं।”

प्रीति

जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image