Saturday, Dec 7 2019 | Time 02:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बगदाद में गोलीबारी में पांच प्रदर्शनकारियों की मौत
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


80 साल की उम्र में पिता बनने वाले मोहिंद्र सिंह का ‘फादर्स डे‘ पर सम्मान

हिसार, 16 जून (वार्ता) तीन साल पहले अस्सी साल की उम्र में पिता बने अमृतसर के मोहिंद्र सिंह का आज ‘फादर्स डे‘ के अवसर पर सम्मान किया गया।
सम्मान समारोह भारतीय चिकित्सा परिषद, गुरूद्वारा सिंह सभा आदि सामाजिक संगठनों ने किया था।
आईएमए के अध्यक्ष डा. जेपीएस नलवा ने कहा कि बुजुर्ग दंपत्ति ने उम्र के इस पड़ाव में भी आईवीएफ तकनीक से संतान पैदा करके दिखा दिया है कि यदि व्यक्ति का इरादा बुलंद हो और कुछ पाने की तमन्ना हो तो कुछ भी असंभव नहीं है।
इस अवसर पर 83 वर्षीय मोहिन्द्र सिंह व उनकी पत्नी 73 वर्षीय दलजिंदर कौर के साथ तीन साल का बच्चा भी मौजूद था। दलजिंदर कौर ने बताया कि बच्चे बच्चे की पूर्णरुप से देख-रेख स्वयं मोहिन्द्र सिंह ही करते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे को नहलाने, स्कूल के लिए तैयार करने, खाना खिलाने से लेकर स्कूल ले जाने व लाने की सारी जिम्मेवारी स्वयं महेन्द्र सिंह ही निभाते हैं। बच्चे के साथ खेलने व उसे गुरुद्वारे ले जाने कार्य भी स्वयं महेन्द्र सिंह करते हैं। बड़ी बात यह है कि जब तक मोहिन्द्र सिंह का बच्चा स्कूल में होता है, तब तक वह अपने बच्चे का स्कूल के बाहर ही इंतजार करते हैं।
श्री सिंह ने कहा कि संतान प्राप्ति के बाद वह एक बार फिर से जवान हो गए लगते हैं। उन्हें यह आभास ही नहीं होता कि उनकी उम्र आज 83 वर्ष है।
श्री सिंह और कौर तीन साल पहले तब चर्चा में आये थे जब उन्होंने शादी के 46 साल बाद हिसार के नेशनल फर्टिलिटी सेंटर में आईवीएफ तकनीक से संतान पैदा करने का निर्णय किया।
सं महेश
वार्ता
image