Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महिला सशक्तिकरण की राशि में 80 प्रतिशत केवल प्रचार. प्रसार पर ही खर्च कर दिया: आचार्य

महिला सशक्तिकरण की राशि में 80 प्रतिशत केवल प्रचार. प्रसार पर ही खर्च कर दिया: आचार्य

उदयपुर 17 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस प्रवक्ता कमांडर अनुमा आचार्य ने कहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा महिलाओं के सशक्तीकरण के लिये खर्च हो रही राशि में से 80 प्रतिशत राशि केवल प्रचार में खर्च कर दी गयी।

सुश्री आचार्य ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा कि ‘बेटी पढ़ाओ- बेटी बचाओ’ कार्यक्रम के तहत जो राशि स्वीकृत की गयी है, उसका तीन चाैथाई प्रचार.प्रसार पर ही खर्च कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि श्रम विभाजन में उनकी भागीदारी कम होती जा रही है। कम वेतन के कामों की तरफ महिलाओं का प्रतिशत बढ़ रहा है। देश में महिलाओं की स्थिति में कोई सुधार नहीं है। जिस क्षेत्र से वह आती हैं, वहां भी महिलाओं के हालात बहुत खराब है।

उन्होंने कहा कि देश में हर घंटे एक किसान आत्महत्या कर रहा है। वादे के इतने दिनों बाद भी न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी) पर कानून नहीं बना सके। लखीमपुर में किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी जाती है।

कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने वाले नेताओं के संबंध में सुश्री

आचार्य ने कहा भाजपा पार्टी सिर्फ एक वाॅशिंग मशीन है। पार्टी छोड़कर जाने वाले सोचते

है कि वहां जायेंगे, तो उनको पद मिल जाएगा, शक्ति मिल जायेगी। जो व्यक्ति विचारधारा से जुडे़ हैं, वे कांग्रेस को छोड़कर नहीं जाएंगे, लेकिन जिन्होंने कम संघर्ष में बड़े पद पाये, उनको सत्ता की आदत पड़ गई है। जैसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पड़ गई है। उन्होंने कहा कि कैसे महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार को एक दिन पहले कहते है, 70 हजार करोड़ का घोटाला किया है, और वह इसे जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाएंगे और उन्हें ही उप मुख्यमंत्री बनवा देते हैं।

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की एक कमजोरी होती है किसी काे पैसा, किसी का जेल में जाने का डर, अभी हम देखते हैं कि एक आम आदमी पार्टी के संजय सिंह हैं, वह चुनौती दिया करते थे .. मुझे जेल में डाल दो तो डाल दिया.. उनको डर नहीं था लेकिन बाकी लोगों को तो डर है और जिनको डर है, वे लोग जाएंगे ही, इसी तरह का पलायन करेंगे और उस पलायन हाथ से हमें कोई दिक्कत नहीं है।

सुश्री आचार्य ने कहा कि कोविड के समय कई घोटाले हुये, जैसे ऑक्सीजन सिलेंडर घोटाला, मास्क घोटाला, सेनीटाइजर घोटाला, पी पी पी किट घोटाले को हम भूल गये हैं। सरकार ने 10 गुना कम मौतों की संख्या बतायी, हम वे भूल गये।

रामसिंह.श्रवण

वार्ता

More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image