Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य


847 करोड़ के खर्च से सरखेज- चिलोड़ा एनएच 147 को छह लेन का बनाने के काम का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

अहमदाबाद, 24 सितंबर (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज अहमदाबाद में राज्य के मार्ग-मकान विभाग तथा केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के संयुक्त सहयोग से सरखेज-गांधीनगर-चिलोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 147 को 847 करोड़ रुपए के खर्च से छह लेन बनाने के कार्य का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा और प्रदीपसिंह जाडेजा भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात ने भूतकाल में कांग्रेस की सरकारों के दौरान जिस अन्याय और विकास विरोधी मानसिकता का सामना किया है, उसकी दुगने विकास कार्यों से केंद्र की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार क्षतिपूर्ति कर रही है।
पिछले चार वर्षों में मोदी सरकार ने गुजरात को 30 हजार करोड़ रुपए के नेशनल हाइवे तथा 15 हजार करोड़ रुपए के कोस्टल हाइवे की मंजूरी प्रदान कर विकास की गति को और तेज बनाया है।
उन्होंने कहा कि केंद्र की पूर्व की कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई थी। सरकार की तिजोरी में सुराख हो चुके थे और जनता के पैसे विकास एवं जनहित के कार्यों में खर्च होने के बदले गायब हो जाते थे। श्री मोदी ने प्रधानमंत्री पद संभालते ही पारदर्शी, स्वच्छ एवं सुशासन युक्त शासन प्रदान कर तिजोरी के सभी सुराखों को भर दिया है। अब, जनता के पैसे की हर पाई जनहित में ही उपयोग होती है। कांग्रेस की सरकार में पहले केंद्र से भेजा जाने वाला 1 रुपया गांव तक पहुंचते-पहुंचते 15 पैसा हो जाता था, परन्तु अब 1 रुपए के सामने सवा रुपये का कार्य होता है।
उप मुख्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि अहमदाबाद-गांधीनगर लिंक सिटी के रूप में जुड़े हैं, तब इस नए मार्ग पर टोल टैक्स न लेने के राज्य सरकार के निवेदन को मानते हुए केंद्र ने टोल टैक्स फ्री रोड की मंजूरी दी है। इसके बदले में राज्य सरकार टोल की आय जितनी रकम चुकाएगी।
उल्लेखनीय है कि इस छह लेन के मार्ग की लंबाई 44.042 किलोमीटर है जिसमें चिलोड़ा से वैष्णो देवी मंदिर तक मौजूदा चार लेन मार्ग का चौड़ीकरण कर पूरे हाइवे को छह लेन बनाया जाएगा। सड़क के दोनों तरफ सात मीटर चौड़ा
सर्विस लेन होगा। इस परियोजना में 7 फ्लाइओवर, 1 एलिवेटेड कॉरिडोर, 1 व्हीकुलर अंडरपास, 2 रेलवे ओवरब्रिज और 2 पैदल यात्री अंडरपास होंगे। इसके अलावा लैंड स्केपिंग-सौंदर्यीकरण करने की भी योजना है।
रजनीश
वार्ता
More News
कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बदले की राजनीति का लगाया आरोप

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बदले की राजनीति का लगाया आरोप

23 Apr 2024 | 2:48 PM

बेंगलुरु 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेंगलुरु के निर्धारित दौरे से पहले कांग्रेस के प्रमुख नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और उन पर महत्वपूर्ण सूखा राहत कोष को रोककर कर्नाटक के खिलाफ बदले की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया।

see more..
image