Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
खेल


86 साल पुराना रिकार्ड तोड़ भारत की हांगकांग पर सबसे बड़ी जीत

86 साल पुराना रिकार्ड तोड़ भारत की हांगकांग पर सबसे बड़ी जीत

जकार्ता, 22 अगस्त (वार्ता) गत चैंपियन भारतीय पुरूष हॉकी टीम जब कमजोर हांगकांग के खिलाफ एशियाई खेलों में बुधवार को अपने ग्रुप ए मुकाबले में उतरी तो उसे भी इस बात की उम्मीद नहीं थी कि वह 86 वर्ष पुराना रिकार्ड तोड़ 26-0 के स्कोर के साथ अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज कर लेगी।

भारतीय टीम ने यहां जीबीके हॉकी फील्ड में अपने पूल ए के मुकाबले में हांगकांग को 26-0 के अंतर से हराया जो उसकी गोल अंतर के लिहाज़ से अब तक की सबसे बड़ी जीत है। भारत ने 1932 के ओलंपिक में अमेरिका को 24-1 के अंतर से पीटा था जो उसकी अब तक की सबसे बड़ी जीत थी। लेकिन हांगकांग के खिलाफ उसने पिछले 86 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ दिया।

भारत ने 18वें एशियाई खेलों के अपने पहले मैच में इंडोनेशिया को 17-0 से हराया था। खेलों में अब तक अपने दो मैचों में ही पुरूष टीम 43 गोल कर चुकी है और उसके खिलाफ विपक्षी टीमों ने एक भी गोल नहीं किया है। इससे पहले इंचियोन एशियाई खेलों मेंं भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में 20 गोल किये थे।

भारतीय टीम ने पहले ही मिनट से गोल का सिलसिला शुरू किया जो चौथे क्वार्टर तक जारी रहा। पहले हाफ में ही उसने हांगकांग के खिलाफ 14-0 की बढ़त बना ली जिसमें ललित उपाध्याय, रूपिंदर पाल, हरमनप्रीत ने चार चार गोल किये। आकाशदीप ने तीन गोल, मनप्रीत और मनदीप सिंह ने दो दो गोल किये जबकि एस वी सुनील, विवेक प्रसाद, अमित रोहिदास, वरूण कुमार, दिलप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, सिमरनजीत सिंह ने एक एक गोल किया।

 

More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image