Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


देवरिया में 870 पेटी शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

देवरिया में 870 पेटी शराब बरामद, तीन गिरफ्तार

देवरिया, 28 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया के गौरीबाजार क्षेत्र में पुलिस ने शनिवार को तस्करी कर ले जाई जा रही 870 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद शराब की कीमत 68 लाख रूपये आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने देवरिया-गोरखपुर मार्ग पर मझला नाला के पास घेराबंदी की और कंटेनर से कार की डिग्गी में शराब की पेटियां लाद रहे तस्करों को ललकारा। तस्करों के भागने पर उन्हे पीछा कर धर दबोचा गया।

उन्होने बताया कि मौके से पुलिस ने तीन लोगों हरियाणा निवासी धर्मपाल सिंह, कृष्णपाल चौहान और बिजनौर जिला निवासी मोहम्मद खुर्शीद को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 870 पेटी में 41760 शीशी अंग्रेजी शराब को बरामद किया है। मौके से दो लोग प्रमोद कुमार श्रीवास्तव सीवान बिहार और अमरेश प्रताप देवरिया फरार हो गये। गिरफ्तार लोगों में एक कृष्णपाल चौहान ऐयर फोर्स का रिटायर्ड कर्मचारी है और वह मास्टर माइंड बताया जाता है।

श्री मिश्र ने बताया कि शराब तस्करों का एक गिरोह है, जो एक चैनल बनाकर शराब की तस्करी को करते हैं। पुलिस जांच में इन तस्करों के बीच आपस में एक माह में करीब कालकर आपस में बातचीत करते थे। पुलिस ने मौके से दो गाड़ियों को भी बरामद उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई कर रही है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image