Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मोदी सरकार के 9वर्ष सेवा,सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित :जनरल वीके सिंह

मोदी सरकार के 9वर्ष सेवा,सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित :जनरल वीके सिंह

रांची,29 मई (वार्ता) झारखंड

प्रदेश भाजपा ने आज मुख्यालय रांची में मीडिया संवाद कार्यक्रम आयोजित कर मोदी सरकार के 9वर्षों की उपलब्धियों पर विस्तृत चर्चा की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारत सरकार के सड़क,परिवहन,राजमार्ग एवम उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मोदी सरकार के 9वर्षों की उपलब्धियों को आंकड़ों में प्रस्तुत किया ।

कार्यक्रम में जनरल वीके सिंह का स्वागत प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश एवम नेता विधायकदल बाबूलाल मरांडी ने अंगवस्त्र एवम पुष्प गुच्छ देकर स्वागत एवम अभिनंदन किया।

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने किया।

मीडिया संवाद को संबोधित करते हुए जनरल वीके सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के 9वर्ष सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहा है।

उन्होंने कहा कि किसी देश की प्रगति में उसके सामाजिक ,आर्थिक और राजनीतिक क्षेत्र के बदलाव महत्वपूर्ण होते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व में देश गति के साथ प्रगति के पथ पर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि अपने पहले कार्यकाल से ही मोदी सरकार ने गरीब कल्याण को ही देश कल्याण का आधार बनाया।गरीबों केलिए बुनियादी ढांचा का निर्माण,80करोड़ गरीबों को खाद्य सुरक्षा,दिव्यांग जनों का सशक्तिकरण 3करोड़ से अधिक गरीबों को पक्का आवास उपलब्ध कराया गया।उन्होंने कहा कि पीएम किसान योजना के अंतर्गत 11.39करोड़ किसान लाभान्वित हुए।

नारी सशक्तिकरण पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा स्वच्छ भारत अभियान के तहत 11.72करोड़ शौचालय का निर्माण,9.6करोड़ गैस सिलेंडर का वितरण, मातृत्व अवकाश में वृद्धि,तीन तलाक कानून की समाप्ति जैसे महत्वपूर्ण कदम उठाए गए जो महिलाओं की गरिमा,जीवन की सुगमता और उद्यमिता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण रहे हैं।

विनय

जारी वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image