Friday, Apr 19 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय में सोहिओंग विधानसभा उपचुनाव में 91.87 फीसदी मतदान

मेघालय में सोहिओंग विधानसभा उपचुनाव में 91.87 फीसदी मतदान

शिलांग 10 मई (वार्ता) मेघालय में सोहियोंग विधानसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को शाम पांच बजे तक 91 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मतदान किया।

इस बीच राज्य में कहीं से हिंसा की घटनाओं की कोई रिपोर्ट नहीं है। ।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी फ्रेडरिक रॉय खारकोंगोर ने शाम पांच बजे तक 91.87 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला।

अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सोहिओंग सीट पर गत 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव से पहले 20 फरवरी को यूनाइटेड ड्रेमोक्रेटिक पार्टी(यूडीपी) के उम्मीदवार होरजू डोनकुपर रॉय लिंगदोह का निधन हो जाने के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

इस सीट पर उपचुनाव के लिए आज हुए मतदान में सुबह 9 बजे तक 26 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान कर दिया। बाद में यह संख्या बढ़ती रही और दोपहर तीन बजे तक मतदान प्रतिशत 87.39 प्रतिशत तक पहुंच गया। पूर्वी खासी हिल्स में सोहियोंग निर्वाचन क्षेत्र में 34,000 से अधिक पंजीकृत मतदाता हैं, जिनमें से 17,000 महिला और 16,000 पुरुष मतदाता हैं।

सोहिओंग विधानसभा उपुचनाव में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी के समलिन मलंगियांग, यूडीपी के सिंशर लिंगदोह थबाह और कांग्रेस के एस ओसबोर्न खरजाना के बीच है। अन्य उम्मीदवारों में भारतीय जनता पार्टी के सेरेफ ई खारबुकी, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के सैंडोंडोर रिनथियांग और तृणमूल कांग्रेस के स्टोडिंगस्टार थबाह शामिल हैं।

अशोक

वार्ता

image