Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में मिले 99 और संक्रमित, कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 4551

बिहार में मिले 99 और संक्रमित, कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 4551

पटना 05 जून (वार्ता) बिहार के इक्कीस अलग-अलग जिले में 99 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि से राज्य में कोरोना संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 4551 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार दोपहर में जारी गुरुवार देर रात की जांच रिपोर्ट में रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 12 मामले पाए गए। वहीं, कटिहार में 11, भागलपुर और समस्तीपुर में 10-10, नवादा में आठ तथा शिवहर जिले में सात लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।

इसी तरह नालंदा जिले में छह, भोजपुर और अररिया में पांच-पांच, लखीसराय, खगड़िया और दरभंगा में चार-चार, जहानाबाद में तीन, गोपालगंज और किशनगंज में दो-दो तथा बांका, सीवान, बक्सर, मुंगेर, पूर्णिया और शेखपुरा में एक-एक समेत कुल 99 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें 14 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह कुल 99 लोगों के कोरोना संक्रमण का शिकार होने से बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4551 हो गई है।

विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रह रहे बाहर से आए लोगों का घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है। अभी तक चार लाख 72 हजार लोगों का सर्वेक्षण किया जा चुका है। इनमें से 196 व्यक्तियों में बुखार, खांसी या सांस लेने में तकलीफ की शिकायत मिली है।

सूरज

वार्ता

image