Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
राज्य


राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू

राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू

कोलकाता, 25 सितम्बर (वार्ता) कलकत्ता उच्च न्यायालय ने करोड़ों रुपये के शारदा घोटाला मामले में आरोपी कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर बुधवार को बंद कमरे में सुनवाई शुरू की।

न्यायमूर्ति शुभाशीष दास गुप्ता और न्यायमूर्ति शहिदुल्ला मुंशी की पीठ ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू की। राजीव कुमार के वकील देवाशीष राय ने टिप्पणी की कि आज के अखबारों में छपी खबर,“राजीव कुमार केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सामने उपस्थित क्यों नहीं हो रहे हैं”,ने पूर्व पुलिस आयुक्त और उनकी पत्नी संचिता को परेशान कर दिया है। इसके बाद पीठ ने याचिका पर बंद कमरे में सुनवाई करने का निर्णय लिया।

सुनवाई को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

अलीपुर जिला सत्र अदालत द्वारा राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज किये जाने के बाद उनके वकील ने सोमवार को कहा था कि पूर्व पुलिस आयुक्त को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के लिए और समय चाहिए।

इससे पहले सीबीआई ने राजीव कुमार के खिलाफ समन जारी करके उनसे एजेंसी के समक्ष प्रस्तुत होने को कहा था।

अलीपुर जिला सत्र अदालत ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि मामले में अग्रिम जमानत के लिए अदालत के समक्ष पर्याप्त आधार प्रस्तुत नहीं किये गये हैं।

कोलकाता उच्च न्यायालय ने 13 सितंबर को शारदा चिटफंड मामले में राजीव कुमार को सीबीआई की गिरफ्तारी से मिले संरक्षण संबंधी आदेश को हटा लिया था।

राजीव कुमार ने अपने सूत्रों के माध्यम से जानाकारी दी थी कि उनकी छुट्टी बढ़ा दी गयी है। उन्होंने नौ सितम्बर से 25 सितम्बर तक छुट्टी ली थी और अब उनकी छुट्टी 30 सितम्बर तक बढ़ा दी गई है। राजीव कुमार पर आरोप है कि उन्होंने उन कुछ अहम सबूतों को दबा दिया जिनकी सीबीआई को करोड़ों रूपये के पोंजी घोटाले मामले में अंतिम आरोपपत्र दायर करने के लिए जरूरत है।

साल्ट लेक स्थित सीजीओ कम्पलेक्स में राजीव कुमार के उपस्थित नहीं होने के बाद सीबीआई की एक टीम ने मंगलवार भी पार्क स्ट्रीट स्थित पूर्व पुलिस आयुक्त के आवास पर उन्हें ढ़ूढ़ते हुए पहुंची थी।

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने शनिवार को आशंका जताई थी कि राजीव कुमार की हत्या कराई जा सकती है। उन्होंने कहा कि ऐसी आशंका इसलिए भी है क्योंकि राजीव कुमार को शारदा चिटफंड घोटाला मामले में सभी प्रभावशाली लोगों के बारे में पता है।

आशा, प्रियंका

वार्ता

More News
पश्चिम रेलवे विभिन्‍न गंतव्‍यों के लिए चलाएगी तीन जोड़ी समर स्‍पेशल ट्रेनें

पश्चिम रेलवे विभिन्‍न गंतव्‍यों के लिए चलाएगी तीन जोड़ी समर स्‍पेशल ट्रेनें

25 Apr 2024 | 9:55 PM

वडोदरा, 25 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा तथा यात्री भार को पूरा करने के उद्देश्य से विशेष किराये पर तीन जोड़ी समर स्‍पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

see more..
मैरिंगो सिम्स अस्पताल ने लॉन्च किया पीईटी/सीटी स्कैनर ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन 2’

मैरिंगो सिम्स अस्पताल ने लॉन्च किया पीईटी/सीटी स्कैनर ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन 2’

25 Apr 2024 | 9:53 PM

अहमदाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद शहर में मैरिंगो सिम्स अस्पताल ने कैंसर देखभाल में नवीनतम नैदानिक ​तकनीक पीईटी/सीटी स्कैनर ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन 2’ गुरुवार को लॉन्च किया।

see more..
image