Friday, Mar 29 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


किसानों को बंधुआ मजदूर बनाने की नापाक साजिश रची जा रही : कांग्रेस

किसानों को बंधुआ मजदूर बनाने की नापाक साजिश रची जा रही : कांग्रेस

रांची, 10 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड कांग्रेस ने कृषि सुधार कानूनों को किसान विरोधी बताया और कहा कि नये कानून की आड़ में किसानों को बंधुआ मजदूर बनाने की नापाक साजिश रची जा रही है।

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में प्रदेश कांग्रेस की ओर से शनिवार को किसान सम्मेलन आयोजित किया गया है। सम्मेलन में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम शामिल हुए।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कानूनों को किसान विरोधी बताया और कहा कि किसान भयभीत है। आज किसानों पर अत्याचार करने की सोची समझी साजिश की जा रही है।

सीमाओं पर जवान शहीद हो रहे हैं। व्यवसायी सकल घरेलू उत्पाद गिरने से परेशान हैं। चीन सैनिकों को मार रहा है। पर, 56 इंच सीने वाले प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं कहा।

श्री गुप्ता ने कहा कि कृषि सुधार कानून के बहाने अन्नदाता को बंधुआ मजदूर बनाने की नापाक साजिश रची जा रही है। इस काले कानून के खिलाफ कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ता सड़क पर हैं।

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि किसान वोट बैंक नहीं बल्कि कांग्रेस का परिवार मानते हैं। किसानों के दुख-दर्द से कांग्रेस को वास्ता है। कोई किसान को परिवार मानता है तो कोई बाजार मानता है। जो बाजार बनाया, उन्होंने आनन-फानन में तीन कानून लाए। कांग्रेस के रहते किसानों का सौदा नहीं होने दिया जायेगा और उन्हें मजदूर नहीं बनने देंगे।

सतीश सूरज

वार्ता

image