Friday, Apr 19 2024 | Time 06:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


किशनगंज में भारी मात्रा में शराब बरामद

किशनगंज में भारी मात्रा में शराब बरामद

किशनगंज, 19 फरवरी (वार्ता) बिहार में किशनगंज जिले में राष्ट्रीय उच्च पथ 31 पर पुलिस ने एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अरुणाचल प्रदेश से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब ले जाये जाने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर बस स्टैंड, फरिंगगोला चेक पोस्ट और केलटेक्स चौक के समीप एक साथ वाहनों की तलाशी शुरू की गई।

श्री आशीष ने बताया कि तलाशी के दौरान एक संदिग्ध ट्रक को रोक कर उसकी तलाशी ली गयी तो कई कई बैग में छुपा कर रखी गई शराब बरामद की गयी। जांच के दौरान पीछे से आ रहे एक अन्य ट्रक से भी शराब बरामद की गयी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके पर से नालन्दा निवासी ट्रक मालिक मोहम्मद आरिफ, चालक रवि रंजन, खलासी पवन कुमार, नवादा निवासी रवि रंजन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। कुल 1351 कार्टन शराब लदा हुआ था। एक ट्रक में 6643.89 लीटर जबकि दूसरे ट्रक में 5338 लीटर शराब बरामद की गयी है। बरामद शराब को अरुणाचल प्रदेश से नालंदा ले जाया जा रहा था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के क्रम में मिली जानकारी के बाद नालंदा पुलिस से संपर्क साधा गया और नालंदा स्थित मोहम्मद आरिफ के घर पर छापेमारी की। इस दौरान वहां से भी शराब बरामद की गयी है।

सं.सतीश उमेश

वार्ता

image