Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रैली में शामिल होने राजस्थान से बड़ी संख्या में दिल्ली पहुंचेंगे कांग्रेसजन

रैली में शामिल होने राजस्थान से बड़ी संख्या में दिल्ली पहुंचेंगे कांग्रेसजन

जयपुर, 01 दिसम्बर (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली भारत बचाओ रैली में राजस्थान से बड़ी संख्या में कांग्रेसजन शामिल होंगे।

रैली की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री निवास पर मंत्रियों एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की आज हुई बैठक में कांग्रेस के राजस्थान में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि 14 दिसम्बर को दिल्ली में आयोजित होने वाली रैली में राजस्थान के ज्यादा से ज्यादा संख्या में कांग्रेसजन शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में जैसी परिस्थितियां व्याप्त हैं और केन्द्र में भाजपा सरकार जिस प्रकार से अराजकता के साथ राज कर रही है उससे आम जनता परेशान है।

श्री पायलट ने कहा कि बढ़ती मंहगाई, गिरती अर्थव्यवस्था एवं बेरोजगारी के चलते आम जनता को मूलभूत आवश्यक वस्तुओं के लिये भी समझौता करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार द्वेषता की राजनीति को अंजाम देकर जनादेश का दुरूपयोग कर रही है। ऐसे में हम सभी कांग्रेसजनों का दायित्व है कि जनहित में देश की जनता की बदहाली को उजागर करें और केन्द्र की भाजपा सरकार को नींद से जगाने का काम करें।

बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार जिस नीति के तहत् काम कर रही है उसमें जनता की जवाबदेही बिल्कुल भी नहीं है। कांग्रेस पहले भी चुनाव हारी है, लेकिन फिर हमें जनता ने आशीर्वाद देकर दुगुनी शक्ति के साथ स्थापित किया था और अब फिर देश की जनता चाहती है कि कांग्रेस पार्टी देश के चहुॅमुंखी विकास के लिये देश का नेतृत्व करे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत का नारा देने वाले राज्यों में जनता का विश्वास जीतने में नाकाम रहे हैं। हाल ही में हुए उप चुनावों में कांग्रेस को विभिन्न राज्यों में सफलता मिली है। श्री गहलोत ने कहा कि देश को कांग्रेस की जरूरत है इसलिये हमें सबको गॉंव-ढाणी तक पहुॅचकर लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिये जनता को जागृत करना है। उन्होंने कहा कि आगामी 14 दिसम्बर को हमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली पहुॅंचना है और देश की जनता की आवाज को बुलंद करना है।

सुनील

वार्ता

image