Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
राज्य


जम्मू में सोमवार से सीमित संख्या में चलेंगी मिनी बसें

जम्मू में सोमवार से सीमित संख्या में चलेंगी मिनी बसें

जम्मू 07 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस (कोविड-19) के तहत लागू लॉकडाउन में दिये जाने वाले ढील के पहले चरण अनलॉक-1 में सोमवार से जम्मू जिला प्रशासन ने सीमित संख्या में मिनी बसों को चलाने की अनुमति दी है।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय(आरटीओ) ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है और 1096 वाणिज्यिक वाहनों (मिनी बसों) में से 318 वाहनों को जम्मू और इसके आस-पास के इलाकों में चलाये जाने की अनुमति दी जाएगी।

आरटीओ ने यह भी निर्णय लिया कि आर एस पुरा और अखनूर मार्गों पर एक तिहाई मिनी बसों का परिचालन होगा। इसके अलावा जम्मू-चंबा और जम्मू-आर एस पुरा मार्गों पर एक तिहाई बड़ी बसें चलेंगी।

परिवहनकर्मियों ने कुछ दिनों पहले वाणिज्यिक वाहन सेवाओं को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया क्योंकि वे लॉकडाउन के मद्देनजर दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करने में खुद को असमर्थ बता रहे थे। उन्होंने सड़कों को अवरुद्ध करने और वाहनों में आग लगाने की चेतावनी दी थी कि यदि कोई सकरात्मक निर्णय नहीं लिया गया तो वे अपने वाहनों में आग लगा देंगे।

संजय टंडन

वार्ता

More News
कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

23 Apr 2024 | 1:10 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने आठ कुख्यात ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

see more..
दलितों, पिछड़ों एवं आदिवासियों का आरक्षण कभी नहीं होगा खत्म-मोदी

दलितों, पिछड़ों एवं आदिवासियों का आरक्षण कभी नहीं होगा खत्म-मोदी

23 Apr 2024 | 1:05 PM

टोंक 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर उसकी सोच हमेशा तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति करने एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आरक्षण में कमी कर मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को खुले मंच से गारंटी दी है

see more..
image