Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:12 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी और पंत में बहुत फर्क: लारा

धोनी और पंत में बहुत फर्क: लारा

नयी दिल्ली, 09 दिसंबर (वार्ता) वेस्टइंडीज़ के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कहा है कि युवा विकेटकीपर रिषभ पंत की शैली अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी से अलग है और दोनों के बीच काफी फर्क है, इसलिये पंत की उनसे तुलना कर अधिक दबाव बनाना अनुचित है।

पूर्व क्रिकेटर लारा ने एक कार्यक्रम के दौरान धोनी और पंत के बीच तुलना को लेकर कहा कि दोनों काफी अलग तरह के खिलाड़ी हैं। तिरूवनंतपुरम में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के दौरान पंत ने नाबाद 33 रन की पारी खेली थी। लेकिन पहले मैच में वह 18 रन ही बना सके थे। पंत के खेल में निरंतरता के अभाव के कारण भी उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ रही है।

दिग्गज बल्लेबाज़ लारा ने पंत का समर्थन करते हुये कहा कि वह धोनी से बिल्कुल अलग तरह के खिलाड़ी हैं और समय के साथ उनके खेल में बदलाव आयेगा। लारा ने कहा,“ पंत में काफी आक्रामकता है और भारतीय प्रशंसक चाहते हैं कि धोनी की जगह लेने वाला कोई खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल हो। लेकिन पंत, धोनी से बिल्कुल अलग तरह के खिलाड़ी हैं।”

उन्होंने कहा,“ विश्वकप में 8 से 9 महीने का ही समय रह गया है और ऐसे में यह किसी खिलाड़ी के लिये टीम में जगह बनाने के लिहाज से अहम समय है। लेकिन पंत पर बतौर विकेटकीपर दबाव बनाना गलत है।”

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी युवा विकेटकीपर का समर्थन करते हुये कहा था कि मैदान पर पंत के आने पर लोग जिस तरह धोनी के नाम के नारे लगाते हैं वह गलत है और इससे पंत पर दबाव बढ़ गया है। उन्होंने कहा था कि पंत को अभी समय दिये जाने की जरूरत है।

प्रीति

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image