Friday, Apr 19 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हार के कारणों की पड़ताल के लिये कांग्रेस अनुशासन समिति की हुयी बैठक

हार के कारणों की पड़ताल के लिये कांग्रेस अनुशासन समिति की हुयी बैठक

लखनऊ 28 जून (वार्ता) लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश कांग्रेस की करारी हार के कारणों की समीक्षा के लिये गठित तीन सदस्यीय अनुशासन समिति की शुक्रवार को यहां बैठक हुयी।

पार्टी प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने यहां बताया कि लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा और चुनाव के दौरान पार्टी पदाधिकारियों या कार्यकर्ताओं द्वारा भितरघात का अध्ययन करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा अभी हाल ही में गठित की गयी तीन सदस्यीय अनुशासन समिति की कांग्रेस कमेटी के प्रदेश मुख्यालय में बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें समिति के सदस्य पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह, पूर्व विधायक विनोद चैधरी एवं पूर्व विधायक राम जियावन शामिल रहे।

उन्होने बताया कि बैठक में तय किया गया कि चुनाव के दौरान प्रत्याशी,पदाधिकारी अथवा कार्यकर्ता जिसके पास पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोई भी जानकारी हो, वह लिखित रूप से समिति को पांच जुलाई तक उपलब्ध करा सकते हैं। समिति के सदस्य उपरोक्त तिथियों में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के कार्यावधि के भीतर मौजूद रहेंगे।

अनुशासन समिति के सदस्यों ने साफ कहा है कि श्रीमती वाड्रा के निर्देशानुसार पार्टी को प्रदेश में एक मजबूत स्तर तक स्थापित करने के लिए जरूरी है कि कांग्रेस के हर एक कार्यकर्ता के मन में किसी भी स्तर पर पार्टी के विरूद्ध किसी भी प्रकार की भितरघात या नुकसान पहुंचाने की जानकारी है तो उसके शंका का निवारण किया जाए और दोषी व्यक्तियों को दण्डित किया जाए, जिससे पार्टी का हर एक कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से लगकर पूरी जवाबदेही के साथ उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को एक मजबूत ताकत के रूप में स्थापित करने में अपनी भूमिका का निर्वहन कर सके और आने वाले चुनावों में पार्टी अपना बेहतर प्रदर्शन करने में सफल हो।

प्रदीप

वार्ता

More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image