Friday, Apr 26 2024 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
भारत


दिल्ली में नाबालिग लड़की को अगवा कर 60 हजार में बेचा, दो गिरफ्तार

दिल्ली में नाबालिग लड़की को अगवा कर 60 हजार में बेचा, दो  गिरफ्तार

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (वार्ता) राजधानी दिल्ली में 15 साल की एक नाबालिग लड़की को अगवा कर उसे 60,000 रुपए में राजस्थान में बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है ।

दिल्ली पुलिस ने शालीमार बाग थाने की इस घटना के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लड़की को राजस्थान के सीकर से अभियुक्तों के चंगुल से मुक्त करा लिया।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार ने रविवार को बताया कि मुख्य आरोपियों दिल्ली के हैदरपुर के निवासी नीरज सोनकर और राजस्थान के रहने वाले गोपाल लाल को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि नीरज ने दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 2 की निवासी मुस्कान और उत्तर प्रदेश के आगरा की रहने वाली शीतल के साथ मिलकर नाबालिग लड़की को राजस्थान के गोपाल लाल के हाथों 60,000 में बेच दिया था। गोपाल उस लड़की से अपने साले दानवीर उर्फ दाना के साथ शादी करना चाहता था । पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 15 साल की लड़की को गोपाल लाल के पास से बरामद किया।

लड़की को राजस्थान के सीकर से बरामद किया गया, जहां उसे शादी के लिए ले जाया गया था। पुलिस दल ने आरोपियों की गिरफ्तारी और पीड़िता को मुक्त कराने के लिए उत्तर प्रदेश के आगरा और राजस्थान के सीकर में छापेमारी की थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में एक आरोपी दानवीर फरार है। वह उस लड़की से शादी करना चाहता था। इस मामले की आरोपी लड़कियों रोहिणी की मुस्कान और आगरा की शीतल के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी जाएगी ।

श्री कुमार बताया कि लड़की को बेचकर हासिल की गई रकम में से नीरज हिस्से में 30 हजार रुपए आए थे, जो उसकी गिरफ्तारी के साथ ही उससे पुलिस ने बरामद कर लिए गए थे।

उन्होंने बताया कि दिल्ली के शालीमार बाग क्षेत्र में के हैदरपुर की निवासी इस लड़की के गुमशुदगी की शिकायत उसके परिवार वालों ने 16 सितंबर 2021 को शालीमार बाग थाने में की थी । अगले दिन 17 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि नाबालिग लड़की को अगवा कर उत्तर प्रदेश के आगरा और वहां से उसे राजस्थान ले जाया गया था।

बीरेंद्र जितेन्द्र

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image