Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


‘पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी नागिरक’

‘पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी नागिरक’

श्रीनगर 01 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के त्राल में शुक्रवार शाम सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गये दो आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी नागरिक था। एक पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे। मारे गये आतंकवादियों की पहचान त्राल के डरगानई गुंड निवासी यावर अहमद नजर और तथा पाकिस्तानी नागरिक उमर के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि ये दोनों सुरक्षा एजेंसियों और अधिकारियों पर हमले सहित कई हमलों में वांछित थे।

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों का आतंकवादी इतिहास रहा है और दोनों इन इलाकों में हमला की योजना बनाने तथा उसे अंजाम देने वाले समूहों के हिस्सा थे।

पुलिस से प्राप्त रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों आतंकवादी 18 मार्च को रेशिपोरा त्राल में एक नागरिक की हत्या सहित त्राल और अवंतिपुरा में सिलसिलेवार हमलों, सात अप्रैल को जाजी कुर्द लालपोरा में सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने, नौ अप्रैल को सोफिगुंड में सुरक्षा बलों पर हमले करने, दो मार्च को नौपुरा अवंतिपुरा में एक नागिरक पर हमला करने और दो और तीन मार्च की दरमियाने रात अमलार त्राल में विस्फोट करने की घटनाओं में शामिल थे। उन्होंने बताया कि पुलिस को मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद मिले हैं।

इस बीच प्रशासन ने लोगों से अनुरोध किया जाता है कि जब तक मुठभेड स्थल को पूरी तरह से साफ नहीं किया जाता और सभी विस्फोटक पदार्थों को हटाया नहीं जाता वे पुलिस के साथ सहयोग करें।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में शुक्रवार को दो आतंकवादी मारे गये थे।

More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
image