Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फिर शुरू होगी पार्को में चहल पहल

फिर शुरू होगी पार्को में चहल पहल

लखनऊ 26 मई (वार्ता) नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण को राेकने के लिये पिछली 25 मार्च से जारी लाकडाउन के चलते बंद पार्कों के गेट जल्द ही सुबह की सैर करने वालों के लिये खुलेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां लाकडाउन की समीक्षा बैठक में अधिकारियों से कहा कि वे समय तय कर पार्को में मार्निंग वाक की अनुमति दें। उन्होने कहा कि सुरक्षा तथा सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए पार्कों में पेट्रोलिंग की जायेगी।

उन्होने कहा कि वित्तीय तथा औद्योगिक संस्थानों समेत सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर पेट्रोलिंग व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाये। एयरपोर्ट पर दो सवारी तथा एक चालक के लिए टैक्सी की इजाजत होनी चाहिये। उन्होंने कन्टेनमेंट जोन में होम डिलीवरी व्यवस्था प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश भी दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये उनकी स्किल मैपिंग की जा रही है। अगले 15 दिनों में यह काम पूरा करते हुए सभी का डाटा संकलित कर लिया जाना चाहिए। एमएसएमई इकाइयों सहित विभिन्न उद्योगों में श्रमिकों को उनकी दक्षता के अनुरूप समायोजित करने के लिए सभी प्रकार के उद्योगों का सर्वे कराया जा रहा है।। उन्होंने सभी दुग्ध समितियों को सक्रिय रखने के लिए गम्भीरता से प्रयास करने के निर्देश भी दिए।

उन्होने कहा कि पुलिस बल तथा जेल में संक्रमण के प्रसार पर प्रभावी रोक लगायी जाये वहीं मेडिकल इंफेक्शन को रोकने के लिए डाॅक्टरों सहित सभी चिकित्साकर्मियों का प्रशिक्षण कार्य निरन्तर जारी रखा जाये। अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में एक टेस्टिंग लैब की स्थापना के काम को गति प्रदान करने की जरूरत है।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image