Friday, Apr 26 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोहनगढ में ग्रामीणों के झगडे के बाद जीप से कुचल कर एक युवक की हत्या

मोहनगढ में ग्रामीणों के झगडे के बाद जीप से कुचल कर एक युवक की हत्या

जैसलमेर 19 मई (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ थाना क्षेत्र में दो गांवों के ग्रामीणों में हुये झगडे एक युवक की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया तथा जैसलमेर से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भेजकर स्थिति को नियंत्रण किया गया।

सूत्रों के अनुसार थाना क्षेत्र में सोमवार दोपहर छह की ढाणी एवं रेहरूण्ड गांवों के ग्रामीण प्रेम प्रसंग की घटना को लेकर झड़प हो गई। जिसमें रेहरूण्ड के लोगों ने छह की ढ़ाणी के लोगों पर हमला कर इिस्माईल खान (53) एवं उसके पुत्र अलाबचाया (24) निवासी छह की ढ़ाणी घायल हो गए। इसके बाद शाम को पिता पुत्र अपना ईलाज करवाने बोलेरो पिकअप से मोहनगढ़ जा रहे थे कि रास्ते में सामने से मोटरसाईकिल पर रेहरूण्ड का युवक तायर खान 25 आता दिखाई दिया। जिस पर उन्होंने मोटरसाइकिल सवार तायर खान (25) पुत्र खानू खान निवासी रेहरूण्ड पर बोलेरो पिकअप चढ़ा दी। जिससे तायर की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद मामला गर्मा गया।

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शांति व्यवस्था कायम करने के लिए ईस्माईल खान को जैसलमेर रेफर कर बोलेरो पिकअप थाने में खड़ी कर दी। जिसके बाद रेहरूण्ड के करीब 40 ग्रामीणों ने थाने में बवाल कर दिया। आक्रोशित लोगों ने थाने में खड़ी गाड़ी को धक्का देकर बाहर लाए एवं बोलेरो पिकअप को आग के हवाले कर दिया। इसी बीच रेहरूण्ड के ग्रामीणों ने पुलिस कर्मियों के साथ भी मारपीट की। जिससे पुलिसकर्मियों को चोटें आई। जिसके बाद मामला बिगड़ता देख पुलिस ने हवाई फायर करते हुए भीड़ को तितर बितर कर दिया।

सूत्रों के अनुसार दोनों गांवों के बीच झगडे का प्रथमदृष्टया कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। जिसके चलते ही रेहरूण्ड के लोगों ने छह की ढ़ाणी निवासियों के साथ मारपीट की। जिसमें पिता पुत्र गंभीर घायल हो गए। जिसके बाद शाम को तायर को देखते हुए ईस्माईल व अलाबचाया ने उस पर गाड़ी चढ़ा दी। जिससे तायर की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद रात्रि में रेहरूण्ड के ग्रामीण घटनास्थल से मृतक का शव नहीं उठाने पर अड़ गए। इस मामले को लेकर केबीनेट मंत्री शाले मोहम्मद, एएसपी राकेश बैरवा, नाचना डिप्टी हुकमाराम व मोहनगढ़ थानाधिकारी माणकराम विश्नोई भी मौके पर पहुंचे तथा मृतक के परिजनों से शव उठाने को लेकर देर रात तक समझाईश की जिसके बाद आज सुबह मृतक के शव को उठाकर अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया गया। पुलिस ने कडी सुरक्षा के बीच मृतक के शव को आज सुबह पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया।

घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव अभी बना हुआ है लेकिन शांति बनी हुये है। क्षेत्र में ऐतिहात के तौर पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात है।

भाटिया रामसिंह

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image