Friday, Apr 19 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली की बढ़ती दरों के विरोध में आम आदमी पार्टी सात अप्रैल से शुरू करेगी जनांदोलन:भगवंत मान

बिजली की बढ़ती दरों के विरोध में आम आदमी पार्टी सात अप्रैल से शुरू करेगी जनांदोलन:भगवंत मान

जालंधर, 31 मार्च (वार्ता)आम आदमी पार्टी (आप) सात अप्रैल से पंजाब में बिजली की बढ़ती दरों के खिलाफ बड़ा आंदोलन शुरू करेगी और दिल्ली के तर्ज पर पंजाब के लोगों को भी मुफ्त बिजली प्रदान करने के लिए कैप्टन अमरिन्दर सरकार को मजबूर करेगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान, आप के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह, सह-प्रभारी राघव चड्ढा और विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने बुधवार को जालंधर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पंजाब सरकार की गलत नीतियों के कारण पंजाब में बिजली की दरें बहुत अधिक हैं जिससे लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। पंजाब सरकार बिजली की दरें कम करने के बजाय दिन-प्रतिदिन बढ़ा रही है। इसलिए आप इसके खिलाफ पंजाब भर में आंदोलन करेगी और कैप्टन सरकार को बिजली दरों को कम करने के लिए मजबूर करेगी। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन हर गांव और कस्बे तक पहुंचेगा। हमारे कार्यकर्ता बिजली के बिलों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए घर-घर जाएंगे और महंगी बिजली के विरोध में बिजली बिल को जलाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले अकाली दल की सरकार और अब कांग्रेस सरकार ने अपने निजी हित के लिए निजी कंपनियों के साथ महंगा बिजली समझौता किया।

आप के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने कहा कि भले ही पंजाब सरकार राज्य के तीन निजी थर्मल कंपनियों से बिजली नहीं खरीदेगी, लेकिन सरकार को उन थर्मल कंपनियों को करोड़ों रुपये का भुगतान करना होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में बिजली पैदा की जा रही है, लेकिन फिर भी महंगी बिजली दी जा रही है, जबकि दिल्ली में कोई थर्मल पावर नहीं है, लेकिन दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार बाहर से बिजली खरीदने के बाद भी लोगों को मुफ्त बिजली प्रदान कर रही है। पंजाब में भी दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली देने के लिए आंदोलन शुरू किया जाएगा।

दिल्ली और पंजाब और लोगों के घरों के बिजली बिलों को दिखाते हुए पार्टी के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब सरकार बिजली के माध्यम से लोगों को लूट रही है और निजी कंपनियों के खजाने को भर रही है। उन्होंने दिल्ली की तरह पंजाब में भी बिजली के बिल मुफ्त करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री को चुनौती दी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब में सात अप्रैल से हर जिले, हर गाँव, हर ब्लॉक, हर शहर और हर गली में बिल जलाएगी और कैप्टन अमरिंदर सिंह को यह संदेश देगी कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली दे रही है और कैप्टन सरकार बिजली के माध्यम से लोगों को लूट रही है।

आप नेताओं ने कहा कि एक तरफ केजरीवाल सरकार मुफ्त बिजली मुहैया करा रही है और दूसरी तरफ कैप्टन साहब लोगों को लाखों रुपये के बिजली बिल भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली की महंगी दरें केवल पंजाब के आमलोगों को ही नहीं प्रभावित कर रही हैं बल्कि यह व्यापारियों और छोटे दुकानदारों को भी परेशान कर रही हैं। पंजाब में हर जगह लूट मची हुई है, इसलिए आम आदमी पार्टी पूरे पंजाब में बड़े पैमाने पर आंदोलन शुरू करने जा रही है और कैप्टन सरकार को दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली प्रदान करने के लिए मजबूर करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में कई घरों में खपत से बहुत ज्यादा बिजली बिल भेजे गये हैं, जिन्हें कैप्टन सरकार तुरंत वापस ले और उन लोगों के बिल माफ करे।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image