Friday, May 24 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आम आदमी पार्टी राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

आम आदमी पार्टी राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

अलवर 14 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी आप ने राजस्थान के 200 विधानसभा में चुनाव लड़ेगी और इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

आम आदमी पार्टी के दिल्ली राज्य के द्वारका विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं राजस्थान प्रभारी विनय मिश्रा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आम आदमी पार्टी ने अपने संगठन का विस्तार करने के लिए गांव गांव ढाणी ढाणी तक संपर्क शुरू कर दिया है।

श्री मिश्रा सहित कई पदाधिकारी राजस्थान में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा अभियान के तहत अलवर में आए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जन जन तक पहुंचें। इसके लिए पार्टी ग्रामीण स्तर तक पार्टी के एजेंडे को लेकर पहुंच रही है। चुनावो में उनके मुख्य रूप से स्थानीय मुद्दे होंगे और स्थानीय मुद्दों को लेकर ही चुनाव लड़ा जाएगा। राजस्थान के स्थानीय मुद्दों के बारे में उन्होंने बताया कि बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, पेपर लीक से मुक्ति और ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर उनका फोकस रहेगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी का विस्तार करने के लिए राजस्थान में प्रदेश की सभी विधानसभाओ में प्रभारी बनाए जा रहे हैं। अब सर्किल इंचार्ज बनाया जाएगा जो गांव 10 गांव पर एक प्रभारी होगा। इसके अलावा ग्राम पंचायत में एक प्रभारी भी होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से कांग्रेस ने कर्नाटक में जीत हासिल किए हैं वह सभी मुद्दे स्थानीय थे अब ध्रुवीकरण और सांप्रदायिक मुद्दे महत्वपूर्ण नहीं है।

उन्होंने बताया कि राजस्थान में भी सबसे बड़ी समस्या स्कूलों की है ,अच्छी शिक्षा नहीं है। बिजली की समय है, सबसे महंगी बिजली राजस्थान में दी जा रही है। स्वास्थ्य को लेकर भी काफी परेशानी है और पेपर लीक तो सबसे मुख्य परेशानी है। राजस्थान में हर पेपर लीक होता है और बेरोजगारों के लिए कुठाराघात होता है।

गुजरात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात जैसे राज्य में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा दबदबा है वहां भी 4100000 वोट हासिल किए गए और 5 सीट आम आदमी पार्टी ने जीती हैं। राजस्थान में आम आदमी पार्टी द्वारा भाजपा या कांग्रेस के बागियों को टिकट देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पहले सर्वे कराएगी और अच्छे लोगों को टिकट देगी और कोशिश रहेगी कि नए चेहरे विधानसभा चुनाव लड़े।

अनुराग रामसिंह

वार्ता

More News
आशा है राज्य सरकार जयपुर में बन रहे शैक्षणिक संस्थानों की शीघ्र शुरुआत करेगी-गहलोत

आशा है राज्य सरकार जयपुर में बन रहे शैक्षणिक संस्थानों की शीघ्र शुरुआत करेगी-गहलोत

24 May 2024 | 9:44 AM

जयपुर 24 मई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आशा जताते हुए कहा है कि राजधानी जयपुर में बन रहे शैक्षणिक संस्थान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर वाले संस्थान हैं और वर्तमान सरकार जल्दी ही इनकी औपचारिक शुरुआत करेगी।

see more..
image