Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप, भाजपा के उम्मीदवार दलबदलू-मजीठिया

आप, भाजपा के उम्मीदवार दलबदलू-मजीठिया

जालंधर, 06मई (वार्ता) पंजाब के पूर्व मंत्री तथा शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने शनिवार को लोगों से शिअद-बसपा के संयुक्त उम्मीदवार डॉ सुखविंदर कुमार सुक्खी के प्रदर्शन और ट्रैक रिकार्ड के साथ साथ पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की किसान समर्थक और कमजोर वर्ग समर्थक नीतियों के आधार पर उन पर भरोसा जताने की अपील की है।

करतारपुर विधानसभा हलके में जनसभाओं को संबोधित करते हुए बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि डॉ सुक्खी विधानसभा में हमेशा कमजोर वर्गों के हितों की रक्षा के लिए खड़े रहे हैं। उन्हाेंने कहा कि जालंधर के लोगों ने लगभग 30 सालों तक कांग्रेस पार्टी को वोट दिया है, जिसमें पूर्व सांसद चौधरी संतोख सिंह पिछले नौ सालों से हलके की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चौधरी परिवार ने इतने सालों से लोगों की शिकायतों का समाधान तक नहीं किया है। वह यह भी नहीं बता पा रहे हैं कि उन्होंने एमपीएलएडी फंड के तहत हलके को विकसित करने के लिए प्राप्त लगभग 50 करोड़ रुपये कहां खर्च किए हैं।

मजीठिया ने कहा कि आप उम्मीदवार सुशील रिंकू एक महीने पहले जब कांग्रेस में थे, तब मुख्यमंत्री भगवंत मान को पेगवंत मान कहते थे। रिंकू ने महिलाओं से कहा था कि जब आप पार्टी का उम्मीदवार उनके पास वोट मांगने आए तो 1000 रुपया प्रति माह की दर से 12000 रुपया जमा करने के लिए कहना चाहिए, लेकिन ऐसा लगता है कि रिंकू एक महीने में ही यह सब भूल गया है।

मजीठिया ने कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी पर कभी विश्वास नही करेंगे, जिसने आप के साथ मिलकर निर्दोष सिख नौजवानों पर एनएसए लगाकर पंजाबियों को अलगाववादी के रूप में बदनाम करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि कैसे भाजपा किसान विरोधी रुख अपनाना रही है और यहां तक कि किसानों से खरीदे गए गेंहू पर दमनकारी मूल्य कटौती भी कर रही है।

मजीठिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने गांरटी देकर पंजाबियों को धोखा दिया है, जिसे पूरा करने का उनका कोई इरादा नहीं है। यही कारण है कि नौजवान अभी भी सरकारी नौकरियों का इंतजार कर रहे हैं तथा महिलाओं को 1000 रुपया प्रति माह भते के वादे से वंचित किया जा रहा है।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image