Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:41 Hrs(IST)
image
भारत


आप ने आठ महिला और सात अल्पसंख्यक उम्मीदवार मैदान में उतारे

आप ने आठ महिला और सात अल्पसंख्यक उम्मीदवार मैदान में उतारे

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को आठ महिला और सात अल्पसंख्यक उम्मदवारों समेत अपने सभी 70 उम्मीदवारों के नामों के घोषणा कर दी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नयी दिल्ली तथा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से चुनाव लड़ेंगे।

आप ने 2015 विधानसभा चुनाव में छह महिला उम्मीदवाराें को टिकट दिया था और इस बार इस बार यह संख्या बढ़कर आठ हो गयी है।

आप ने महिला उम्मीदवारों में मंगोलपुरी से राखी बिड़लान, शालीमार बाग से वंदना कुमारी, राजौरी गार्डन से धनवती चंदेला, हरिनगर से राजकुमारी ढिल्लन, पालम से भावना गौड़, अार के पुरम से प्रमिला टोकस, कालकाजी से अातिशी मार्लेना और रोहतासनगर से सरिता सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

आप के अल्पसंख्यक उम्मीदवारों में दो सिख और पांच मुस्लिम समुदाय के हैं। पार्टी ने मुसलमान उम्मीदवारों में मटिया महल से शोएब इकबाल, बल्लीमारान से इमरान हुसैन, ओखला से अमानतुल्ला खान, सीलमपुर से अब्दुर रहमान और मुस्तफा बाद से हाजी युनूस को टिकट दिया है।

आप ने 46 वर्तमान विधायकों को फिर टिकट दिया और कुछ सीटों पर नये चेहरे उतारे है जबकि हाल ही पार्टी में शामिल हुए शोएब इकबाल, राम सिंह नेताजी और विनय मिश्रा को उम्मीदवार बनाया गया है।

प्रियंका, यामिनी

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार थमा

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार थमा

24 Apr 2024 | 8:01 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार अभियान बुधवार शाम थम गया। इस चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान होगा।

see more..
image