Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य


आप विधायक शहकोट से गिरफ्तार और रिहा

आप विधायक शहकोट से गिरफ्तार और रिहा

फगवाड़ा, 10 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव का प्रचार सोमवार शाम समाप्त होने के बावजूद मतदान के दिन शाहकोट में मौजूद आम आदमी पार्टी के बाबा बकाला (अमृतसर जिला) से विधायक दलबीर सिंह टोंग को चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया और बाद में जमानत पर रिहा किया गया।

शाहकोट पुलिस थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने बताया कि श्री टोंग ओर उनके समर्थकों को कांग्रेस विधायक हरदेव सिंह लाडी ने घेरा और फिर पुलिस के हवाले किया।

थाना प्रभारी ने कहा कि विधायक ने चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन किया है क्योंकि आठ मई को प्रचार समाप्त होने के बाद सभी ‘बाहरी‘ लोगों को जालंधर लोकसभा क्षेत्र छोड़कर जाने को कहा गया था। श्री टोंग के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (सरकारी अधिकारी का आदेश न मानना) के तहत मामला दर्ज्र किया गया है।

श्री लाडी ने आरोप लगाया कि आप विधायक और उनके समर्थक लोगों को ‘धमका‘ रहे थे।

इससे पूर्व पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने बतायया था कि श्री टोंग को गिरफ्तार किया गया और जमानत पर रिहा किया गया।

उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों के मतदान केंद्रों के निकट मौजूद होने की तस्वीरें मिलने पर पुलिस को जांच के निर्देश दिये गये और सार्वजनिक घोषणाएं की गईं कि जो जालंधर के मतदाता नहीं हैं, तुरंत लोकसभा क्षेत्र छोड़कर चले जाएं।

सं.महेश.श्रवण

वार्ता

More News
तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

25 Apr 2024 | 11:36 AM

पटना, 25 अप्रैल (वार्ता) राजधानी पटना की 15 वर्षीय तनिष्का ने मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब जीत लिया है। हाल ही जयपुर में आयोजित देश की सबसे बड़ी किशोर सौंदर्य प्रतियोगिता मिस टीन दीवा 2024 का आयोजन किया गया।

see more..
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या

जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या

25 Apr 2024 | 11:31 AM

पटना 25 अप्रैल (वार्ता) बिहार की राजधानी पटना में बुधवार की रात जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि उनका मित्र घायल हो गया ।

see more..
image