Saturday, Jul 20 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य


आप विधायक शहकोट से गिरफ्तार और रिहा

आप विधायक शहकोट से गिरफ्तार और रिहा

फगवाड़ा, 10 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव का प्रचार सोमवार शाम समाप्त होने के बावजूद मतदान के दिन शाहकोट में मौजूद आम आदमी पार्टी के बाबा बकाला (अमृतसर जिला) से विधायक दलबीर सिंह टोंग को चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया और बाद में जमानत पर रिहा किया गया।

शाहकोट पुलिस थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने बताया कि श्री टोंग ओर उनके समर्थकों को कांग्रेस विधायक हरदेव सिंह लाडी ने घेरा और फिर पुलिस के हवाले किया।

थाना प्रभारी ने कहा कि विधायक ने चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन किया है क्योंकि आठ मई को प्रचार समाप्त होने के बाद सभी ‘बाहरी‘ लोगों को जालंधर लोकसभा क्षेत्र छोड़कर जाने को कहा गया था। श्री टोंग के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (सरकारी अधिकारी का आदेश न मानना) के तहत मामला दर्ज्र किया गया है।

श्री लाडी ने आरोप लगाया कि आप विधायक और उनके समर्थक लोगों को ‘धमका‘ रहे थे।

इससे पूर्व पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने बतायया था कि श्री टोंग को गिरफ्तार किया गया और जमानत पर रिहा किया गया।

उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों के मतदान केंद्रों के निकट मौजूद होने की तस्वीरें मिलने पर पुलिस को जांच के निर्देश दिये गये और सार्वजनिक घोषणाएं की गईं कि जो जालंधर के मतदाता नहीं हैं, तुरंत लोकसभा क्षेत्र छोड़कर चले जाएं।

सं.महेश.श्रवण

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में अनेक क्षेत्रों में होंगी उद्योगों की स्थापना : यादव

मध्यप्रदेश में अनेक क्षेत्रों में होंगी उद्योगों की स्थापना : यादव

20 Jul 2024 | 4:19 PM

जबलपुर, 20 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव ने आज कहा कि राज्य में अनेक क्षेत्रों में उद्योग स्‍थापना का कार्य प्राथमिकता से किया जायेगा और टेक्‍सटाइल, रक्षा संस्‍थान के लिए टैंक निर्माण, फार्मा क्षेत्र और पर्यटन के क्षेत्र में नए-नए उद्योग प्रारंभ किये जायेंगे।

see more..
image