Monday, Jul 22 2024 | Time 09:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महिला पहलवानों के समर्थन में आप ने जयपुर मे निकाला पैदल मार्च

महिला पहलवानों के समर्थन में आप ने जयपुर मे निकाला पैदल मार्च

जयपुर, 08 मई (वार्ता) राजस्थान में आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रही महिला पहलवानों के समर्थन में आज जयपुर में पैदल मार्च निकाला।

बड़ी संख्या में आप के कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार पर हल्ला बोलते हुए आप के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल के नेतृत्व में शहीद स्मारक से अल्बर्ट हॉल तक पैदल मार्च निकाला।

इस दौरान श्री पालीवाल ने कहा कि जंतर-मंतर पर देश की बेटियां इंसाफ की आस में धरने पर बैठी हैं लेकिन केंद्र की मोदी सरकार अभी तक आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के मूड में नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि इन बेटियों के समर्थन में अब धीरे-धीरे पूरा देश एकजुट हो रहा है लेकिन बेटी बचाओ का नारा देने वाली सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। इससे ये जाहिर होता है कि भाजपा अपने नेता को बचाने के लिए पुलिस को मोहरा बना रही है।

श्री पालीवाल ने कहा कि अगर मोदी सरकार चाहती तो देश का सिर गर्व से ऊंचा करने वाली बेटियां आज धरने पर नहीं बैठी होतीं। उन्होंने कहा कि देश के लिए रिंग में उतरने वाली बेटियों को आज अपने ही देश में इंसाफ के लिए धरने पर बैठने को मजबूर होना पड़ रहा है। इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या होगा। बेटियों ने मैडल जीतकर दुनिया में भारत का नाम रोशन किया और प्रधानमंत्री भी गौरवांवित महसूस कर रहे थे, तो आज ऐसी क्या मजबूरी आ गई है कि आरोपी एवं भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर कार्रवाई करने से बच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा से ही प्रतिभाशाली लोगों का सम्मान करती है और यह मामला उन प्रतिभाशाली महिलाओं से जुड़ा है जिन्होंने दुनिया में देश का मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि भाजपा को श्री बृजभूषण शरण सिंह को पार्टी से निष्कासित कर तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार करके जेल भिजवाया जाना चाहिए।

श्री पालीवाल ने कहा कि अगर बृजभषण सिंह के खिलाफ़ कार्रवाई नहीं होती है तो आम आदमी पार्टी पहलवानों के पक्ष में देश भर में बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होगी।

आम आदमी पार्टी खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सीपी राव ने कहा कि कि वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश से मन की बात करते हैं लेकिन अब जब देश का मान बढ़ाने वाली बेटियां इंसाफ की मांग कर रही हैं तो वो चुप्पी साधे हुए हैं, जबकि इस समय प्रधानमंत्री को पहलवानों से बात करनी चाहिए और अपने सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजना चाहिए।

खेल प्रकोष्ठ जयपुर की जिलाध्यक्ष शारदा चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा को यह समझना चाहिए कि जो महिला रिंग उतरकर देश का नाम रोशन कर सकती है, वो महिला बिना इंसाफ लिए धरने से उठने वाली नहीं है, इसलिए सरकार को समय रहते न्याय करना चाहिए, नहीं तो आम आदमी पार्टी पहलवानों के समर्थन में सड़क पर उतरने को मजबूर होगी। जिसकी पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार और भाजपा की होगी।

जोरा

वार्ता

image