Friday, Jun 14 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आप 18 जून को श्रीगंगानगर में जनसभा से राजस्थान में करेगी चुनावी शंखनाद

आप 18 जून को श्रीगंगानगर में जनसभा से राजस्थान में करेगी चुनावी शंखनाद

जयपुर, 27 मई (वार्ता) राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) सक्रिय हो गई है और वह 18 जून को श्रीगंगानगर में जनसभा कर चुनावी शंखनाद करेगी।

आप के संगठन महामंत्री डॉ. संदीप पाठक ने

शनिवार को जयपुर में पार्टी के करीब पांच हज़ार सर्किल इंचार्ज सहित हज़ारों कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाई। इस अवसर पर कार्यक्रम को प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा और प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने भी संबोधित किया।

जयपुर के मानसरोवर स्थित वीटी ग्राउंड में आयोजित आप के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए डॉ. पाठक ने बताया कि आम आदमी पार्टी 18 जून को श्रीगंगानगर में विशाल जनसभा कर राजस्थान में चुनावी शुरुआत करेगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल 18 जून को श्रीगंगानगर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारा देश आज अंग्रेजों से भले ही आजाद हो गया हो, लेकिन हमारे देश की राजनीति आज भी भ्रष्ट नेताओं की कैद में है और इस अपवित्र राजनीति को पवित्र करने का आप ने संकल्प लिया है।

उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर शिक्षा व्यवस्था को लेकर आरोप लगाया और कहा कि आज राजस्थान की स्कूलों की हालत बदतर हो चुकी है जब दिल्ली में केजरीवाल सरकार स्कूलों का कायाकल्प कर सकती है तो गहलोत औऱ वसुंधरा क्यों नहीं। लेकिन इनको तो सिर्फ अपनी कुर्सी की परवाह है औऱ अपनी जेब भरने की पड़ी है।

श्री पाठक ने कहा कि दिल्ली में भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म हो गया जबकि राजस्थान में आप किसी भी दफ्तर में चले जाओ बिना पैसे के काम नहीं होता। और राजस्थान में आज साढ़े 18 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार हैं। राजस्थान की जनता ने 50 साल कांग्रेस औऱ 18 साल बीजेपी को सरकार चलाने का मौका दिया, लेकिन इन लोगों ने हर बार जनता का विश्वास तोड़ा है जबकि ये अगर चाहते तो दिल्ली की तर्ज पर राजस्थान की जनता को भी अच्छी शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था दे सकते थे।

राज्य में चल रहे महंगाई राहत कैंप को लेकर उन्होंने कहा कि पहले तो सरकार जनता का पैसा लूट रही है और बाद में उसी जनता को राहत पहुंचाने के नाम पर लाइन में लगने को कह रही है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी और कांग्रेस को हम ऐसे ही राजस्थान से हटाएंगे जैसे हमने एक उनको दिल्ली से हटाया। जो काम हम पंजाब और दिल्ली मे कर सकते हैं वो काम हम राजस्थान में भी करेंगे।

श्री पाठक ने कहा कि आज राजस्थान में विकास को लेकर लड़ाई नहीं बल्कि एक ही पार्टी के दो बड़े नेताओं में कुर्सी की लड़ाई चल रही है। लेकिन हमें आपस में लड़ना नहीं है बल्कि एक मुठ्ठी बनकर काम करना है ।

जोरा

वार्ता

image