Thursday, Apr 25 2019 | Time 06:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लीबिया में हुई झड़प में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 272 : डब्ल्यूएचओ
  • अल्जीरिया के पूर्व ऊर्जा मंत्री पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप
  • वेनेजुएला के विदेश मंत्री ने एंटोनियो गुटेरेस से की मुलाकात
  • घंटे भर चलेगी पुतिन-किम की मुलाकात : सूत्र
दुनिया


आबे ने विश्व अर्थव्यवस्था पर ब्रेक्सिट के प्रभाव को कम करने की अपील

आबे ने विश्व अर्थव्यवस्था पर ब्रेक्सिट के प्रभाव को कम करने की अपील

टोक्यो, 16 अप्रैल (शिन्हुआ) जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे ने ब्रिटैन के यूरोपियन संघ से बहार होने के बाद जापान के व्यापार संघ और विश्व अर्तव्यवस्था पर होने वाले नकरात्मक प्रभाव को कम करने कि अपील की है।

टोक्यो में ब्रिटिश विदेश सचिव जेरेमी हंट के साथ मुलाकात के बाद श्री आबे ने कहा, “हम ब्रिटैन के यूरोपियन संघ से बाहर होने के फैसले को टालने के लिए ब्रिटैन की प्रधानमंत्री थेरेसा द्वारा किये गये प्रयासों का स्वागत करते हैं। हम उम्मीद करते है कि जापान की कंपनियों और विश्व अर्थव्यवस्था पर यूरोपियन संघ से ब्रिटेन के बाहर निकलने का नकारात्मक प्रभाव कम रहेगा।”

श्री आबे ने कहा कि उन्हें ख़ुशी है कि ब्रिटैन के यूरोपियन संघ से बिना किसी शर्त के निकलने के फैसले को दोनों ने आपसी सहमती से 12 अप्रैल से बड़ा कर 31 अक्टूबर कर दिया है। इसके अलावा श्री जेरेमी ने कहा कि ब्रिटैन बिना किसी शर्त के यूरोपियन संघ से बाहर निकलने के फैसले को टालना चाहता है तथा ब्रिटैन जापान की कंपनियों से निर्माण उद्योग में काम को जारी रखने के लिए सहयोग चाहता है।

श्री आबे ने इस वर्ष जून में जापान के ओसाका में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए ब्रिटेन के समर्थन का अनुरोध किया है।

More News
श्रीलंका में मारे गये भारतीयों के शव कर्नाटक पहुंचे

श्रीलंका में मारे गये भारतीयों के शव कर्नाटक पहुंचे

24 Apr 2019 | 11:35 PM

कोलंबो, 24 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका सरकार ने ईस्टर के दिन हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में मारे गये 11 भारतीय नागरिकों में से अब तक पांच लोग के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से कर्नाटक भेजा है।

see more..
image