Friday, Mar 29 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
खेल


अभिजीत बने एशियाई हॉकी महासंघ के उपाध्यक्ष

अभिजीत बने एशियाई हॉकी महासंघ के उपाध्यक्ष

नयी दिल्ली ,21 फरवरी (वार्ता) भारत के अभिजीत सरकार को एशियाई हॉकी महासंघ (एएफएच) का नया उपाध्यक्ष बनाया गया है। महासंघ ने मंगलवार को एक बयान में इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि अभिजीत की यह नियुक्ति कार्यकारी बोर्ड की सात फरवरी को हुयी बैठक के आधार पर की गयी है। अभिजीत को एएफएच व्यवसायिक तथा टीवी समिति का अध्यक्ष भी बनाया गया है। अभिजीत सहारा परिवार से 2004 से जुड़े हैं और क्रिकेट ,हाॅकी समेत विभिन्न खेलों के प्रोत्साहन में कार्यरत रहे हैं। उन्होंने हाल में भारतीय हॉकी के विकास में उपयोगी भूमिका निभाई है। भारतीय हॉकी में उनके योगदान को देखते हुये ही एएफएच के इस महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किया गया। हॉकी इंडिया की अध्यक्ष मरियम्मा कोशी ने कहा,“ मैं अभिजीत को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई देती हूं। वह इस पद के लिये पूरी तरह से योग्य उम्मीदवार थे। मुझे लगता है कि यह एएफएच का एक मजबूत और दूरदर्शी सोच वाला निर्णय है। अभिजीत खेलों के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और उनकी नियुक्ति से एशियाई हाकी में निश्चित ही एक नये उत्साह का संचार होगा।” अभिजीत ने कहा,“ मैं इस पद पर नियुक्ति से बेहद सम्मान का अनुभव कर रहा हूं। मैं लगातार खेलों के विकास में लगा रहा। मैं अपनी नयी भूमिका में पूरी तरह से मेहनत करते हुये कोशिश करूंगा कि एशियाई हॉकी विश्व में अपनी चमक बिखेरे।”

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image