Friday, Apr 19 2024 | Time 15:01 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली हाफ मैराथन के इवेंट एम्बेसेडर बने अभिनव बिंद्रा

दिल्ली हाफ मैराथन के इवेंट एम्बेसेडर बने अभिनव बिंद्रा

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को 29 नवम्बर को राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से होने वाली एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 16वें संस्करण का इवेंट एम्बेसेडर बनाया गया है।

दिल्ली हाफ मैराथन के प्रमोटर प्रोकैम इंटरनेशनल के प्रबंध निदेशक अनिल सिंह ने गुरूवार को यह घोषणा की। बिंद्रा भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न विजेता बिंद्रा ने 2008 के बीजिंग ओलम्पिक में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास बनाया था।

बिंद्रा ने दिल्ली हाफ मैराथन से जुड़ाव पर कहा,“आज यह रेस युवा से लेकर बुजर्ग लोगों को दौड़ और फिटनेस के लिए प्रेरित करती है। इस वर्ष की चुनौतियों के बावजूद देश भर से लोगों के पास इस इवेंट से जुड़ने का मौका रहेगा। वे दिल्ली हाफ मैराथन मोबाइल एप के जरिये इस मैराथन से जुड़ सकते हैं।”

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद दिल्ली हाफ मैराथन का आयोजन 29 नवम्बर को होगा लेकिन इस बार इस प्रतिष्ठित आयोजन में सिर्फ एलीट अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय एथलीटों की भागीदारी रहेगी। इस रेस के लिए अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय एथलीटों की घोषणा कर दी गयी है।

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर नेहरू स्टेडियम पर समाप्त होने वाली इस रेस में कुल 60 अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय एलीट धावकों की भागीदारी रहेगी। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं लेकिन आयोजक इस प्रतिष्ठित वर्ल्ड एथलेटिक्स गोल्ड लेवल रोड रेस को सुरक्षा के सभी मापदंडों और सरकार के दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए जैव सुरक्षा वातावरण में कराने के लिए तैयार हैं। इस बार रेस को लंदन मैराथन की तर्ज पर आयोजित किया जाएगा जिसमें सिर्फ एलीट एथलीट दौड़े थे।

दिल्ली हाफ मैराथन में इस बार भीड़-भाड़ नहीं होगी और आम लोगों को रेस से दूर रखा जाएगा। पूरा आयोजन बायो बबल (जैव सुरक्षा वातावरण) में होगा। इसमें सिर्फ एलीट अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय एथलीटों की भागीदारी रहेगी जो बायो बबल में रहेंगे।

राज

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image