Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
खेल


विवाद के बाद दलीप ट्रॉफी में अभिषेक बाहर, अक्षय को जगह

विवाद के बाद दलीप ट्रॉफी में अभिषेक बाहर, अक्षय को जगह

नयी दिल्ली, 24 जुलाई (वार्ता) डोपिंग के लिए प्रतिबंध झेल रहे पंजाब के विकेटकीपर अभिषेक गुप्ता को दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड टीम में शामिल किये जाने के बाद उठे विवाद के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी गलती को तुरंत ही सुधारते हुये उनकी जगह अक्षय वाडकर को टीम में शामिल कर लिया है।

बीसीसीआई ने सोमवार को दलीप ट्रॉफी के लिये टीमों की घोषणा की थी जिसमें इंडिया रेड टीम में अभिषेक को शामिल किया गया था। बीसीसीआई ने अभिषेक को जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के लिए दोषी पाए जाने के बाद जून में प्रतिबंधित कर दिया था और उनका जनवरी से लगाया गया आठ महीने का प्रतिबन्ध 14 सितम्बर को समाप्त होना है।

सोमवार को अभिषेक को दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड टीम में शामिल किया गया। दलीप ट्रॉफी मुकाबले 17 अगस्त से आठ सितम्बर तक होने हैं। यह बात सामने आने के बाद चयनकर्ताओं ने जल्द ही अभिषेक के स्थान पर अक्षय वाडकर को टीम में शामिल करने की घोषणा कर अपनी गलती को सुधारा। बोर्ड ने देर रात पुन: टीमों की घोषणा की जिसमें अभिषेक के स्थान पर अक्षय को इंडिया रेड में शामिल करने की आधिकारिक पुष्टि की गयी।

 

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image