Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में भंडारे का प्रसाद खाने से करीब 30 लोग बीमार

इटावा में भंडारे का प्रसाद खाने से करीब 30 लोग बीमार

इटावा, 20 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के भर्थना क्षेत्र में नगला भारा में भागवत के भंडारे का प्रसाद एवं तेरहवी भोज खाने के बाद करीब 30 ग्रामीण बीमार हो गये ।

इटावा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.अनिल कुमार ने गुरुवार को यहॉ बताया कि दो दिन पहले गांव में श्रीमद भागवत कथा के भंडारे और तेरहवी भोज का आयोजन था। जिसमें ग्रामीणों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण करने के बाद हैडपंप का पानी पिया था। उसके बाद गुरुवार को प्रसाद खाने वालों की तबीयत बिगड़ने लगी।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर सीएमओ डॉ0 अनिल अग्रवाल, डिप्टी सीएमओ डॉ0 वीरेंद्र सिंह, भरथना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ0 अमित दीक्षित, डॉ0 सैफ, स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। बाद सभी बीमार लोगों का उपचार कराया गया। इसके आलावा गंभीर रुप से बीमार सात महिलाओं को भरथना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरथना में भर्ती कराया गया ।

डॉ0 अनिल अग्रवाल का कहना था कि गांव में सफाई न होने और दो दिन से रुक-रुक कर बारिश होने के के साथ हैंडपंप के पास गंदगी होने से इंफेक्सन के कारण बीमार होने की संभावना है। जिसकी जांच करायी जा रही है। भंडारे के प्रसाद से फूड पोइजनिंग होने की संभावना जताई है।

image