Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
राज्य


एसीबी ने सात कार्यालयों के 30 ठिकानों में ताबड़तोड़ छापे मारे

एसीबी ने सात कार्यालयों के 30 ठिकानों में ताबड़तोड़ छापे मारे

बेंगलुरु, 02 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक में मंगलवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने राज्य के सात सरकारी अधिकारियों से संबंधित उनके 30 ठिकानों पर छापे मारे।

सूत्रों के अनुसार आय के ज्ञात स्रोतों में आय से अधिक धन की शिकायत मिलने पर बेंगलुरु, कोलार, धारवाड़ बेल्लारी, दक्षिण कन्नड़, चित्रदुर्ग और कलाबुर्गी के ठिकानों में एक साथ छापे मारे गये।

बेंगलुरु में सहकारी समितियाें के संयुक्त निदेशक डी पांडुरंगा के विजयनगर निवास, जयनगर, मल्लेश्वरम कार्यालय और चित्रदुर्ग घरों में छापे मारे जा रहे हैं।

इसके अलावा डब्ल्यूआईएमएस के पूर्व निदेशक और कोप्पल जिला अस्पताल के प्रमुख श्रीनिवास के बेल्लारी और कोप्पल कार्यालयों में उनके घरों पर छापे मारे गए। इसके साथ साथ मंगलूरु निगम के एक अधिकारी के आवास पर भी छापेमारी की जा रही है। लघु सिंचाई अधिशाषी अभियंता देवराज शिवांगी, कोटिलिंगेश्वर और बालाजी नगर में उसके ससुर घर में एसीबी के अधिकारियों ने छापा मारा है।

एसीबी की टीमों ने राज्य में धारवाड़ वन अधिकारी श्रीनिवास के घर चित्रदुर्ग और बसवेश्वर मेडिकल कॉलेज हाउस और उसके फार्म हाउस, बीबीएपी अभियंता अंजेनाप्पा और चार और स्थानों पर छापे मारे हैं जबकि कोलार डीएचओ विजयकुमार के घर और कार्यालय और अस्पताल परिसर अन्य छह स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। विभिन्न स्थानों पर छापेमारी के दौरान अधिकारियों के यहां से नकदी, आभूषण और संपत्ति के दस्तावेजों को जब्त किया गया है।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

image