Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सौर ऊर्जा परियोजना की प्रक्रियाओं में लायें तेजी : नीतीश

सौर ऊर्जा परियोजना की प्रक्रियाओं में लायें तेजी : नीतीश

पटना 05 फरवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिकारियों को सौर ऊर्जा परियोजनाओं से संबंधित प्रक्रियाओं में तेजी लाने के निर्देश दिये ताकि कजरा और पीरपैंती में सौर ऊर्जा संयंत्र का काम हो सके।

श्री कुमार ने यहां ऊर्जा विभाग के प्रस्तुतीकरण के दौरान विभाग के अधिकारियों को सौर ऊर्जा परियोजनाओं से संबंधित प्रक्रियाओं में तेजी लाने के निर्देश दिये ताकि कजरा और पीरपैंती में सौर ऊर्जा संयंत्र का काम हो सके। वहीं, 1320 मेगावाट बक्सर ताप विद्युत परियोजना एवं तेनूघाट विद्युत निगम लिमिटेड (टीवीएनएल) पर भी विस्तार से चर्चा की गयी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी दोनों क्षेत्रों में जर्जर तार बदलने के लिए तेजी से काम करना होगा। कहीं भी कोई जर्जर तार न छूटे इसका पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। ऊर्जा विभाग ने योजनाओं के लिए खर्च की जा रही राशि और जरुरत की राशि के लिए भी अपनी बातें रखी।

बैठक में ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी कुमार सिंह, मुख्य सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त सुभाष शर्मा, ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, प्रधान सचिव वित्त एस. सिद्धार्थ, प्रधान सचिव उद्योग के. के. पाठक, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, नार्थ पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आर. लक्ष्मणन, साउथ पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संदीप पुद्गल कट्टी, मुख्यमंत्री सचिवालय के संयुक्त सचिव चंद्रशेखर सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सूरज उमेश

वार्ता

image