Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीएए हिंसा के आरोपियों के मुकदमे होंगे वापस : अखिलेश

सीएए हिंसा के आरोपियों के मुकदमे होंगे वापस : अखिलेश

फिरोजाबाद 11 जनवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दोहराया है कि उनकी सरकार के सत्ता में आने पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुयी हिंसा के मामले में गिरफ्तार लोगों के मुकदमे वापस लिये जायेंगे।

श्री यादव ने शनिवार को यहां सीएए हिंसा के मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उनके परिजनों को तीन-तीन लाख रूपये की आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किये। सपा अध्यक्ष नेे नैनी ग्लास फैक्टरी के पास एक घर में सभी पांच मृतकों के पीड़ित परिजनों को बुलाकर ढाढस बंधाया।

बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होने कहा कि जिस विधेयक ने लोकसभा से पास होकर कानून का रूप ले लिया हो, उसे समझाने के लिये भाजपा को सड़कों पर उतरने की जरूरत पड़ रही है। संसद में विपक्ष की कम तादाद होने के कारण विपक्ष का काम देश की जागरूक और समझदार जनता ने किया है। यह कानून जो भाजपा लेकर आ रही है वह गरीब के खिलाफ है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि हम गरीब जनता से अपील करेंगे कि उनका आधार कार्ड़ बन चुका है। सरकार आधार से जानकारी हासिल कर ले। कोई नया फार्म भरने की आवश्यकता नही है। एक सवाल के जवाब में कहा “ जब मुख्यमंत्री दंगो के अपने मुकदमे वापस ले सकते है तो यह तो गरीब जनता है। उनके मुकदमे वापस क्यो नहीं लिये जा सकते। उनकी सरकार आयेगी तो सारे मुकदमे वापस लिये जायेंगे। ”

उन्होने कहा कि जेएनयू की अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। यह काम भाजपा ही करती है। उन्होेंने कहा कि हिंसा के मामलों की जांच उच्चतम या उच्च न्यायालय के जज से हो तो ही सच्चाई सामने आ सकती है। पुलिस से जांच के बाद न्याय की उम्मीद नही की जा सकती है।

सं प्रदीप

जारी वार्ता

More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image