Saturday, Apr 13 2024 | Time 02:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भजनलाल से आचार्य लोकेश ने अमरीकी शिष्टमंडल के साथ की मुलाकात

भजनलाल से आचार्य लोकेश ने अमरीकी शिष्टमंडल के साथ की मुलाकात

जयपुर 12 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक एवं प्रसिद्ध जैन आचार्य लोकेश ने अमरीकी शिष्टमंडल के साथ मुलाकात की हैं।

श्री शर्मा से शिष्टमंडल ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास (ओटीएस) पर यह मुलाकात की और अहिंसा विश्व भारती द्वारा दिल्ली के पास गुरुग्राम में निर्मित भारत के पहले “विश्व शांति केन्द्र” के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण दिया।

आचार्य लोकेश ने बताया कि दिल्ली एनसीआर गुरुग्राम में स्थापित हो रहा भारत का पहला ‘विश्व शांति केंद्र’ व्यक्तित्व निर्माण का विश्व स्तरीय प्रमुख केंद्र होगा जहां ध्यान, योग, भारतीय संस्कृति एवं जैन जीवन शैली आधारित साईंटिफ़िक कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं के व्यक्तित्व विकास, महिलाओं के सशक्तिकरण एवं बच्चों के संस्कार निर्माण के विविध आयाम भी संचालित होंगे। 50 हजार वर्ग फ़ीट में निर्मित इस केंद्र से पूरी दुनियां में अहिंसा, शांति, सद्भावना का संदेश प्रसारित होगा ।

कैलिफ़ोर्निया से स्मार्ट विलेज मूवमेंट के प्रमुख डॉ अनिल शाह एवं विवेक शाह ने कहा “हम सभी आचार्य लोकेशजी के मानवतावादी कार्यों से बहुत प्रभावित है। हमारी संस्था उनकी जन्मभूमि पचपदरा एवं दीक्षा भूमि बालोतरा जिले के 50 गांवों में शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी, आजीविका के संसाधनों के विकास में योगदान देना चाहती उसमें मुख्यमंत्री एवं राज्य सरकार का आशीर्वाद आवश्यक है। इससे बालोतरा जिले के 50 गांवों का कायाकल्प होगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जैनाचार्य लोकेश का स्वागत किया और अहिंसा विश्व भारती संस्था के जनोपयोगी कार्यों और शान्ति के विश्व व्यापी प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि वे बहुत अच्छा कार्य कर रहे है और इसी प्रकार से जन्मभूमि राजस्थान के विकास में भी अपना योगदान देते रहें।

जोरा

वार्ता

More News
जीजेईपीसी ने जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण शो का शुभारंभ किया

जीजेईपीसी ने जयपुर में विशेष रत्न एवं आभूषण शो का शुभारंभ किया

12 Apr 2024 | 10:36 PM

जयपुर, 12 अप्रैल (वार्ता) देश में रत्न और आभूषण उद्योग की सर्वोच्च संस्था रत्न एवं आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद (जीजेईपीसी) ने जयपुर में अंतरराष्ट्रीय खरीददारों के लिए तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रत्न और आभूषण शो के तीसरे संस्करण का शुक्रवार को शुभारंभ किया।

see more..
image