Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र की समस्या पर कार्रवाई शुरू हो चुकी-कमलनाथ

पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र की समस्या पर कार्रवाई शुरू हो चुकी-कमलनाथ

इंदौर, 17 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र की जो भी समस्याएं और सुझाव हैं उनमें से 80 प्रतिशत बिन्दुओं पर सरकार ने पूर्व में ही समाधान की कार्रवाई शुरू कर दी है।

श्री कमलनाथ आज यहां मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश आयोजन की पूर्व संध्या पर स्थानीय बिलियेंट कन्वेंशन सेंटर में पीथमपुर औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए अनुकूल वातावरण बनें और उन्हें अपने काम में कोई परेशानी न हो सरकार इसके लिए सजग है।

उन्होंने कहा कि पीथमपुर औद्योगिक संगठन ने जो मांग पत्र आज‍ दिया है, उस पर सरकार ने पहले से ही समाधान की कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि जो भी बिन्दु और सुझाव उनके ध्यान में लाए जाएंगे सरकार उन पर प्राथमिकता के साथ काम करेगी और धीरे-धीरे उन सभी दिए गए सुझावों को शामिल कर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के विकास और यहां के रहवासियों की खुशहाली और नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए वातावरण बनाना चाहते हैं। इसमें नए निवेशकों और पूर्व से स्थापित उद्योगों की हर शिकायत और सुझावों को प्राथमिकता पर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने पीथमपुर औद्योगिक संगठन से अपेक्षा की कि वे समय-समय पर अपने शिकायतों और सुझावों से अवगत करवाते रहें। पीथमपुर औद्योगिक संगठन के अध्यक्ष डॉ गौतम कोठारी ने मुख्यमंत्री को बाईस सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि उनके आठ माह के अल्प कार्यकाल में कई ऐसे निर्णय हुए हैं जिससे उद्योग और निवेशक प्रोत्साहित हुए हैं। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री को बधाई भी दी।

पीथमपुर औद्योगिक संगठन के चेयरमेन अजय शिवेकरी ने मुख्यमंत्री को पीथमपुर औद्योगिक संगठन की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया। संगठन की ओर से गांधी जी की 150वीं जयंती पर उन्हें गांधी जी की प्रतिकृति स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट की।

इस मौके पर मुख्य सचिव एस आर मोहंती, प्रमुख सचिव उद्योग डॉ राजेश राजौरा, प्रबंध संचालक एमपीएसआईडीसी विनोद पोरवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

नाग

वार्ता

image