Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले पैक्स कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई:धानक

किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले पैक्स कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई:धानक

जींद, 27 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक ने कहा है कि किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले पेगां गांव स्थित पैक्स के कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी)भी गठित करने के आदेश दिये।

श्री धानक ने आज यहां जिला परिवेदना समिति की बैठक में संडील गांव के किसानों द्वारा पैक्स के खिलाफ की गई शिकायत का समाधान करते हुये कहा कि अगर जांच में इसके कर्मचारी दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस मामले का पूरा रिकॉर्ड तुरंत अपने कब्जे में लें ताकि इसकी पूरी निष्पक्षता के साथ जांच कराई जा सके।

बैठक में 11 समस्याएं/शिकायतें रखी गई थी जिनमें से सात शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया और शेष चार शिकायतों के समाधान के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने

अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिला परिवेदना समिति की बैठक में हर हाल में उपस्थित रहें। बैठक से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

इस अवसर पर बैठक में जींद के विधायक कृष्ण लाल मिढ़ा, नरवाना के विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा, जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा, जिला उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया समेत जिला परिवेदना समिति के सदस्य मौजूद थे।

रमेश1911वार्ता

image