Tuesday, Oct 22 2019 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में हवाई हमले में चार लोगों की मौत
  • रुस की अदालत ने बांध टूटने के मामले में तीन लोगों को हिरासत में भेजा
  • घाना में कार दुर्घटनाग्रस्त, छह की मौत, 12 घायल
  • बंगाल में एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा : ममता
  • आदर्श चुनाव संहिता उल्लंघन मामले में कांग्रेस सांसद जमानत पर छूटे
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकास कार्यों में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई:अनूप

विकास कार्यों में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई:अनूप

लखनऊ,10 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि विकास कार्यों एवं कल्याणकारी योजनाओं में लक्ष्यों की प्राप्ति में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये।

श्री पाण्डे ने प्रतापगढ़ के जिला पंचायत अधिकारी को निर्धारित लक्ष्य के अनुसार कार्य न करने पर 15 दिन में अपेक्षित सुधार लाने का समय देते हुये संतोषजनक प्रगति न लाये जाने की दशा में विभागीय कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि 15 जून से 20 जून तक प्रदेश के समस्त अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों एवं सचिवों को आवंटित जिलों में विकास कार्यों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन की स्थिति की गहन समीक्षा करने के साथ-साथ सम्बन्धित जिलों की एक तहसील, एक अस्पताल तथा एक गांव का सघन निरीक्षण कर विस्तृत आख्या प्रस्तुत करेंगे।

उन्होंने कहा कि 20 जून के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मण्डलीय समीक्षा बैठकों में विकास कार्यों एवं कानून-व्यवस्था तथा कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन की स्थिति की गहन समीक्षा करेंगे।

मुख्य सचिव सोमवार को यहां लोक भवन में वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के द्वारा विकास कार्यों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की जिलावार समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत शत-प्रतिशत प्लास्टिक कार्डों का वितरण माह जून के अंत तक करा लिया जाना सुनिश्चित कराया जाये।

उन्होंने कहा कि शत-प्रतिशत गोल्डन कार्ड भी निर्मित करा लिये जायें। उन्होंने मण्डलायुक्तों को निर्देश दिये हैं कि वे अपनी मण्डलीय समीक्षा बैठक में आयुष्मान भारत योजना के तहत गहन समीक्षा कर योजना की प्रगति में और अधिक गति लाने के सार्थक प्रयास सुनिश्चित करायें।

त्यागी

जारी वार्ता

More News
जौनपुर जिले में 30 नवम्बर तक धारा 144 लागू

जौनपुर जिले में 30 नवम्बर तक धारा 144 लागू

21 Oct 2019 | 10:20 PM

जौनपुर, 21 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले दीपावली एवं अन्य पर्वो के अलावा अयोध्या प्रकरण में 17 नवम्बर के पहले आने वाले निर्णय के मद्देनजर जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी जो 30 नवम्बर तक जारी रहेगी।

see more..
किसान फसल अवशेष नहीं जलाएं,जैविक खाद के रुप में करें इस्तेमाल:राजपूत

किसान फसल अवशेष नहीं जलाएं,जैविक खाद के रुप में करें इस्तेमाल:राजपूत

21 Oct 2019 | 9:31 PM

औरैया, 21 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत ने कहा कि किसान भाई फसल अवशेषों को जलाने बजाय कर उनका उचित प्रबंधन कर, उनसे जैविक खाद बनाएं जिससे उनके खेतों में उर्वरा क्षमता बढ़ेगी और साथ ही पर्यावरण भी संरक्षित होगा।

see more..
image