Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मिली दुष्कर्म की धमकी

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मिली दुष्कर्म की धमकी

मुंबई ,19 जुलाई (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को कथित रूप से अश्लील संदेश भेजने और धमकी देने के मामले में मुंबई पुलिस ने इंस्टाग्राम के दो एकाउंट धारकों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की है।

मुंबई सांताक्रूज पुलिस ने रविवार को इसकी पुष्टि की। इससे पहले 16 जुलाई को रिया ने एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता की ओर से बलात्कार की धमकी भरे संदेश का स्क्रीनशॉट शेयर किया था और इसे साइबर क्राइम इंडिया को टैग करते हुए संदेश भेजने वाले के विरूद्ध कार्रवाई करने का अनुरोध किया था।

रिया का कहना है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या करने के बाद उसे सोशल मीडिया पर बलात्कार की धमकियां दी जा रही हैं।

अपने कड़वे अनुभव के बारे में ब्लॉग करते हुए रिया ने लिखा,“मुझे स्वार्थी कहा गया, मैं चुप रही। मुझे कातिल कहा गया, मैं चुप रही। इसके अलावा भी अनेक अपमानजनक बातें कहीं गई लेकिन फिर भी मैं चुप रही।”

रिया ने मनु रावत नामक एक उपयोगकर्ता के संदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा,“लेकिन मेरी चुप्पी आपको यह कहने का अधिकार कैसे देती है कि अगर मैं आत्महत्या नहीं कर रही हूं तो आप मेरे साथ बलात्कार और मेरी हत्या कर देंगे? क्या आपको लगता है कि आपने जो कहा है उसकी गंभीरता का एहसास आपको है?”

रिया ने कहा,“ये अपराध हैं, और कानून द्वारा कोई भी, मैं दोहराती हूं कि किसी को भी इस तरह की विषाक्तता फैलाने और किसी का भी उत्पीड़न नहीं किया जाना चाहिए। मैं आवश्यक कार्रवाई करने के लिए साइबर क्राइम इंडिया हेल्पलाइन से अनुरोध करती हूं।”

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image