Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
खेल


फ्रांस में टीम जर्सियों का पड़ा टोटा

फ्रांस में टीम जर्सियों का पड़ा टोटा

पेरिस, 14 जुलाई (वार्ता) रूस में चल रहे फीफा विश्वकप के फाइनल में पहुंची फ्रांस की फुटबाल टीम के घरेलू प्रशंसक रविवार को उसके क्रोएशिया के साथ फाइनल में हौंसला अफजाई के लिये इस कदर उत्साहित हैं कि फिलहाल देश में टीम के खिलाड़ियों के नाम की जर्सियों का टोटा पड़ गया है।

तीसरी बार फीफा विश्वकप के फाइनल में पहुंचा फ्रांस रविवार को मॉस्को के लुजनिकी स्टेडियम में पहली बार खिताबी मुकाबला खेल रहे क्रोएशिया से भिड़ेगा। दोनों टीमों के बीच भले ही मुकाबला बराबरी का माना जा रहा हो लेकिन अब तक उनके बीच हुये पांच अंतरराष्ट्रीय मैचों में फ्रांस अपराजेय रहा है और उसने तीन मैच क्रोएशिया से जीते हैं और दो ड्रॉ रहे हैं।

फ्रांस के बेल्जियम को हराकर फाइनल में पहुंचने के बाद जिस तरह देश की सड़कों पर जश्न मना था उसके बाद खिताबी मुकाबले में सकारात्मक परिणाम पर इसके दोगुना रहने की उम्मीद है। देशवासियों को भी अपनी टीम की जीत की पूरी उम्मीद है जिसके चलते सभी लोग अपने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की जर्सी खरीद रहे हैं।

फ्रांस के शॉपिंग स्ट्रीट डेस शैंप्स एलिसे और राजधानी के रिपब्लिक क्षेत्र स्थित स्टोर में बड़ी संख्या में प्रशंसकों ने पहुंचकर काइलन एमबापे और एन गोलो कांटे जैसे अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम की जर्सी खरीदी। पेरिस स्थित एनएसएच फुटबाल स्टोर के मैनेजर ने कहा,“ हमारे पास शर्ट के बहुत आर्डर हैं और हमने फिलहाल सारे बेच दिये हैं।”

उन्होंने बताया कि सबसे अधिक मांग कांटे और एमबापे के नाम की जर्सियों को लेकर हो रही है। विश्वकप के जश्न के लिये टी-शर्ट की बड़ी मांग के चलते अधिकतर स्टोर में स्टॉक लगभग समाप्त हो चुका है तो कुछ लोगों ने टीम की हौसला अफजाई के लिये अलग तरीके ढूंढे हैं। यहां एक यहूदी बेकर डिडियर लवारी ने विशेष तीन रंग का केक तैयार किया है।

फ्रांसीसियों के लिये यह इसलिये भी खास है क्योंकि यहां 14 जुलाई को बासिले डे की छुट्टी के साथ रविवार का अवकाश भी रहेगा जब वे अपनी टीम लेस ब्लूज के लिये शहर के कैफे और बार में जाकर जश्न मना सकते हैं।

 

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image