Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वैचारिक व सामाजिक नेतृत्व तैयार करने स्वावलंबी कार्यकर्ताओं को जोडें-भागवत

वैचारिक व सामाजिक नेतृत्व तैयार करने स्वावलंबी कार्यकर्ताओं को जोडें-भागवत

भोपाल, 06 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरआरएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने आज कार्यकर्ताओं से कहा कि जागृत समाज के माध्यम से संगठित समाज खड़ा कर सामर्थ्य संपन्न भारत को खड़ा करना हम सब का उद्देश्य है।

श्री भागवत आज यहां यह बात शारदा विहार परिसर में दो दिन चली क्षेत्रीय समन्वय बैठक के समापन अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि वैचारिक एवं सामाजिक नेतृत्व तैयार करने के लिए सभी अपने संगठनो में अनुशासित, धैर्यवान, सक्षम एवं स्वावलंबी कार्यकर्ताओं को जोडें। साथ ही अपने कार्यों का विस्तार ग्रामीण स्तर तक करें ताकि आने वाले समय में हम सामाजिक चुनौतियों एवं कुरीतियों का सामना करने में सक्षम और स्वावलंबी बन सकें।

उन्होंने कहा कि जागृत समाज के माध्यम से संगठित समाज खड़ा कर सामर्थ्य संपन्न भारत को खड़ा करना हम सब का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि नैतिक शिक्षा को समाज में चर्चा का विषय बनाकर इस कार्य को निचले स्तर तक के कार्यकर्ता को उत्कृष्ट तरीके से समझाना होगा।

उन्होंने कहा कि सामाजिक सद्भाव के माध्यम से हम अपने विचारों एवं कार्यों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुचाएं ताकि एक आदर्श भारतीय समाज का निर्माण हो सके।

नाग

वार्ता

image