Sunday, Feb 25 2024 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आदित्य ठाकरे ने श्यामाश्याम मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य का उदघाटन

आदित्य ठाकरे ने श्यामाश्याम मंदिर के जीर्णोद्धार कार्य का उदघाटन

मथुरा , 27 नवंबर (वार्ता) शिवसेना की युवा इकाई ‘युवा सेना’ अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने मथुरा के श्यामाश्याम मन्दिर के जीर्णोद्धार कार्य का साेमवार को वैदिक मंत्रों के बीच उदघाटन किया।

आज से विधिवत भक्तों के लिए इस मन्दिर के पट खोल दिए गए हैं। मन्दिर के सेवायत आचार्य मुकेश स्वामी ने बताया कि 500 वर्ष से अधिक पुराने इस मन्दिर का जीर्णोद्धार कार्य छह माह में पूरा हुआ। इस मन्दिर का निर्माण महाप्रभु बल्लभाचार्य के आठ शिष्यों में से एक छीतस्वामी ने कराया था तथा यह मन्दिर ब्रज चैरासी कोस परिक्रमा मार्ग पर यमुना के श्यामघाट पर स्थित है।

इस अवसर पर ठाकरे ने पत्रकारों के राजनैतिक सवालों का उत्तर देने से मना कर दिया और कहा कि वे धार्मिक यात्रा पर आए हैं। ठाकरे ने इससे पूर्व यमुना पूजन भी किया। उनके साथ उनकी पार्टी की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी एवं उत्तर प्रदेश विधान सभा के पूर्व सीएलपी लीडर प्रदीप माथुर भी थे।

माथुर ने बताया कि उन्होने ठाकरे से अनौपचारिक प्रश्न में जब इण्डिया गठबंधन के बारे में पूछा तो युवा सेना नेता के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वे इस गठबंधन के अंग हैं तथा गठबंधन के सभी लोग मिलकर लोकसभा चुनाव में भाजपा को कड़ा मुकाबला देंगे।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के जन संपर्क अधिकारी विजय बहादुर सिंह के अनुसार ठाकरे ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर स्थित तीन मन्दिरों केशवदेव मन्दिर, गर्भगृह मन्दिर एवं भागवत भवन में पूजन अर्चन किया।

युवा सेना प्रमुख ने बांकेबिहारी मन्दिर वृन्दावन में दर्शन किये तथा तटिया स्थान वृन्दावन के महंत राधा बिहारी दास से आशीर्वाद लिया और तटिया स्थान के मुख्य स्थल पर सोनी सेवा भी की।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
आनंदीबेन ने किया पद्मभूषण राम नाईक का सम्मान

आनंदीबेन ने किया पद्मभूषण राम नाईक का सम्मान

25 Feb 2024 | 6:49 PM

लखनऊ 25 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक को ‘पद्म भूषण’ हेतु मनोनीत होने पर रविवार को समारोहपूर्वक सम्मानित किया।

see more..
image